Big disclosure of Kolkata Police, 15 JMB terrorists have entered India through Bengal, some also reached Kashmir
Representative Picture

    जम्मू. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) (LeT) के इशारे पर रियासी जिले में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की साजिश के लिए दो आतंकवादियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी देवल के मोहम्मद यूसुफ और लार के मोहम्मद अशरफ के खिलाफ शनिवार को तीसरे अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जम्मू की अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया गया।

    उन्होंने बताया कि इस साल एक जनवरी को महोरे थाने को रियासी जिले में उसके अधिकार क्षेत्र में आतंकवाद के फिर से सिर उठाने के बारे में खुफिया सूचना मिली थी। अधिकारी ने बताया कि तेजी से कार्रवाई करते हुए पुलिस ने यूसुफ और अशरफ को पकड़ा, जिसने लगातार पूछताछ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी तालिब हुसैन के साथ अपने संबंधों का खुलासा किया, जो दो दशक पहले महोर से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चला गया था।

    उन्होंने बताया कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से हुसैन के लगातार संपर्क में थे और जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने और एक बड़े आतंकवादी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।

    अधिकारी ने बताया कि उसके ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया जिसमें मैगजीन के साथ चीनी पिस्तौल, कारतूस और ग्रेनेड भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम और शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। (एजेंसी)