Arrested

श्रीनगर. कश्मीर (Kashmir) की साइबर पुलिस (Cyber Police) ने बुधवार को कई फर्जी कॉल सेंटरों (Bogus Call Centers) का भंडाफोड़ किया और फोन पर बहुराष्ट्रीय कंपनियों के अधिकारी बन लोगों को ठगने के आरोप में 23 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर में कुछ फर्जी कॉल सेंटरों के चलने की सूचना पर कश्मीर क्षेत्र के साइबर पुलिस थाने ने छानबीन शुरू की।

उन्होंने कहा कि कश्मीर क्षेत्र में श्रीनगर के साइबर पुलिस थाने ने जिला पुलिस के सहयोग से कई टीमों को गठित किया और रनग्रेथ, करफली मौहल्ला-हब्बा कदल और नातिपोरा में कई स्थानों पर छापे मारे। प्रवक्ता ने बताया, “इन छापेमारी के दौरान, फर्जी कॉल सेंटर चलाने में शामिल 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।”

उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि कुछ फर्जी कॉल सेंटरों के कर्मी बहु राष्ट्रीय कंपनियों के अधिकारी बन लोगों को ठगते थे। प्रवक्ता के मुताबिक, ये कॉल सेंटर प्रति दिन पांच से 20 लाख रुपये कमा लेते थे तथा अधिकतर अन्य देशों के लोगों को निशाना बनाते थे।

उन्होंने बताया कि वे तकनीकी मददगार अधिकारी, बीमा एजेंट, कानून प्रवर्तक अफसर, बैंक अधिकारी और ऑनलाइन शोपिंग वेबसाइट के कर्मी बनकर लोगों से ठगी करते थे। (एजेंसी)