MANU-MAHARAJ

पंकज चौरसिया

पटना. बिहार (Bihar) के मुंगेर (Munger) जिले में बड़े बवाल के बाद चुनाव आयोग द्वारा डीएम और एसपी को मुख्यालय पदस्थापित कर दिया गया है। तो दूसरी तरफ शहर में बढ़  रही आक्रोश को शांत करने के लिए अब डीआईजी मनु महाराज (Manu Maharaj) खुद सड़क पर उतर चुके हैं। सड़क पर उतरते ही मनु महाराज के द्वारा लोगों से शांति व्यवस्था बहाल करने तथा दुकान खोलने की अपील की जा रही है तो दूसरी तरफ दोनो थानेदार को भी सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि मुंगेर के डीएम और एसपी को हटाए जाने के बाद धीरे-धीरे मामला शांत हो रहा है। पर अभी भी लोग अपने परिजनों की गुमशुदगी और पुलिस की कार्यवाही में ढिलाई को लेकर अड़े हुए हैं। फिलहाल मुंगेर में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हिंसा शांत करने की कोशिश की जा रही है।

बातचीत के दौरान डीआईजी ने कहा कि जिले में 4 थानों को आग के हवाले उग्र भीड़ ने किया है। कुछ पुलिसकर्मी घायल भी हुए है। उन्होंने कहा कि तत्काल बासुदेवपुर थाना प्रभारी सुशील कुमार सिंह मुफस्सिल थाना प्रभारी बृजेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि शांति व्यवस्था कायम करने के लिए पुलिस की मदद करें दुकान को खोला जाए। पुलिस आपके साथ है। किसी भी हालत में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Courtsey: Maaz Hasan

साथ ही संजय कुमार सिंह बिहार सैन्य पुलिस-15 बाल्मीकिनगर, बगहा को मुंगेर जिले में विधि-व्यवस्था संधारण हेतु प्रतिनियुक्त किया गया हैं।