Agriculture law copies burn, farmers Protest
PTI Photo

    जींद (हरियाणा). सयुंक्त किसान मोर्चा (United Kisan Morcha) के आह्वान पर शनिवार को किसानों (Farmers) ने जींद (Jind) व उचाना में प्रदर्शन के दौरान विधायक व सांसद के आवास का घेराव किया और तीन नए कृषि कानूनों की प्रतियां फूंक आक्रोश जताया। पुलिस के सुरक्षा इंतजामों के बीच किसानों ने जींद के भाजपा विधायक डॉक्टर कृष्ण मिड्ढा व उचाना में संयुक्त भाजपा सांसद बृजेंद्र सिंह के आवास पर प्रदर्शन किया।

    जींद में विधायक के आवास पर प्रदर्शन से पूर्व किसान जयंती देवी मंदिर पार्क में एकत्रित हुए और सभा की। इस दौरान किसान नेताओं ने कहा कि पिछले साल पांच जून 2020 को केंद्र की मोदी सरकार ने कृषि अध्यादेश लागू किए थे। उन्होंने कहा कि एक साल के अंदर ये अध्यादेश कानून का रूप ले चुके हैं।

    Farmers protest in Gurugram

    उन्होंने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन के छह माह हो चुके हैं और 470 से ज्यादा किसान शहीद हो चुके हैं पर केंद्र सरकार कृषि कानूनों को रद्द करने की किसानों की मांगों को हल करने की बजाय आंदोलन को तोडऩे की साजिशें रच रही है।

    वहीं, उचाना में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान भाजपा सांसद बृजेंद्र सिंह के आवास पर पहुंचे। यहां पर आवास के पास धरना देने के बाद तीनों कृषि कानूनों की प्रतियां फूंकी। (एजेंसी)