CM मनोहर लाल खट्टर का घेराव करने को लेकर, विक्रम सिंह मजीठिया समेत 9 MLA’s के खिलाफ मामला दर्ज

    चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) का यहां विधानसभा (Legislature Assembly) के बाहर पिछले हफ्ते घेराव करने की कथित तौर पर कोशिश करने को लेकर चंडीगढ़ पुलिस (Chandigarh Police) ने पंजाब (Punjab) के नौ शिअद विधायकों (SAD MLA’s) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

    प्राथमिकी में शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) (शिअद) के शरणजीत सिंह ढिल्लों (Sharanjeet Singh Dhillon) और विक्रम सिंह मजीठिया (Vikram Singh Majithiya) सहित अन्य विधायकों को नामजद किया गया है। चंडीगढ़ पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 186 (लोक सेवक को सरकारी कामकाज करने में बाधा पहुंचाना), 323 (जानबूझ कर चोट पहुंचाने के लिए सजा) और 341 (अवैध तरीके से रोकना) सहित अन्य संबद्ध धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया है।

    गौरतलब है कि शिअद विधायकों ने 10 मार्च को विधानसभा भवन के बाहर खट्टर का घेराव किया था और केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ राज्य विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित करने की मांग की थी। इसके बाद, हरियाणा विधानसभा सचिवालय ने खट्टर के साथ कथित बदसलूकी करने को लेकर पंजाब के विधायकों के एक समूह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का फैसला किया था।

    हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने इस घटना की सोमवार को निंदा की और सदन को सूचित किया कि पंजाब से शिअद विधायकों के एक समूह ने पिछले हफ्ते हरियाणा के मुख्यमंत्री का उस वक्त कथित तौर पर घेराव करने और उन पर हमला करने की कोशिश की, जब वह मीडिया से बात कर रहे थे।(एजेंसी)