Tejashwi Yadav and Modi

पटना. राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर शुक्रवार को हमला बोलते हुए कहा कि जब वह नीति आयोग (Niti Aayog) के अध्यक्ष हैं तो फिर सारे मानकों पर बिहार (Bihar) के फिसड्डी होने का क्या कारण है। पटना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने प्रधानमंत्री पर जम कर हमला बोला।

उन्होंने कहा, “2014 में आपने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का वायदा किया था उसका क्या हुआ? देश के संसाधनों पर बिहारवासियों का भी हक है फिर भी बिहार को विशेष राज्य के दर्जे से अब तक वंचित क्यों रखा गया है?”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री जी ने 2014 में बंद मोतिहारी चीनी मिल शुरू कर उसकी चाय पीने की बात कही थी आज छह वर्ष हो गए लेकिन शुरू नहीं कर पाए। अब हम वादा करते हैं कि हमारे मुख्यमंत्री बनने के बाद जब आप मोतिहारी आएंगे तो उसी शुगर मिल की चीनी की चाय आपको पिलाएंगे।”

उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है 19 लाख रोजगार के अवसर पैदा करेंगे लेकिन भाजपा यह बताए कि उनकी 15 वर्ष की सरकार ने अब तक यह क्यों नहीं किया? उन्होंने कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी आपकी सरकार पिछले 15 वर्षों से बिहार में सत्ता में है आज जब आप फैक्ट्री, नौकरी, उद्योग, मिल और कारखानों की बात कर रहे हैं तो कृपया नीतीश जी (बिहार के मुख्यमंत्री) से पूछ कर बताएं इस विषय में नींद खुलने में 15 वर्ष क्यों लगे?”

तेजस्वी ने कहा, “माननीय प्रधानमंत्री जी आपने ठीक ही कहा है मेरे बारे में हवा बनाई जा रही है। मैं तो एक अदना सा ठेठ बिहारी हूं जो युवा बिहारियों के रोजगार की बात उठा रहा हूं, किसान मजदूरों के सम्मान की बात कर रहा हूं।”

तेजस्वी ने कहा, “बिहार की 60 फ़ीसदी आबादी युवा है। नीतीश कुमार जी और इन युवाओं में दो पीढ़ी का अंतर है। कई विषयों में मेरी राय भी मेरे पिताजी (राजद प्रमुख लालू प्रसाद) से अलग हो सकती है लेकिन मेरे लिए बिहार की राय सर्वोपरि है।” (एजेंसी)