अवैध मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़

  • मुख्य आरोपी फरार

Loading

पंकज चौरसिया

पटना. हवेली खरगपुर थाना पुलिस (Haveli Kharagpur Police Station) ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के मुजफ्फरगंज (Muzaffarganj) और भागलपुर (Bhagalpur) जिला के शाहकुंड में छापेमारी कर अवैध मिनी गन फैक्ट्री (Illegal Mini Gun Factory)का भंडाफोड़ किया है। जिसमें पुलिस ने अलग-अलग तीन जगह छापेमारी कर भारी मात्रा में अर्ध निर्मित पिस्टल और हथियार बनाने वाला उपकरण बरामद करने के साथ एक महिला सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी संजय पांडे ने प्रेस वार्ता में कही।

उन्होंने कहा कि खड़कपुर थाना कांड संख्या 22/2021 में मुजफ्फरगंज निवासी पप्पू शाह के घर में अवैध रूप से पिस्टल और गोली निर्माण की जाती है। जानकारी मिलने पर खड़कपुर थाना अध्यक्ष मिंटू सिंह की टीम ने पप्पू शाह के घर पर छापामारी की। जिसमें भारी मात्रा में अवैध अर्ध निर्मित हथियार का जखीरा और हथियार के साथ-साथ हथियार निर्माण करने वाली मशीन भी बरामद की गई, लेकिन पप्पू शाह भागने में सफल हो गया। 

कई लोग हुए गिरफ्तार

पप्पू शाह के मकान में हथियार बनाते हुए मुंगेर के निवासी अरविंद शर्मा और पप्पू शाह की पत्नी संगीता देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों के निशानदेही पर मुजफ्फरगंज निवासी शंभू विश्वकर्मा के घर भी छापेमारी की गई जिसमें लेथ मशीन सहित कई हथियार बनाने वाले मशीन को बरामद किया गया। वही, शंभू विश्कर्मा से पूछताछ करने पर पता चला कि भागलपुर जिला के शाहकुंड थाना के मुंजत गांव में भी इस गिरोह द्वारा हथियार बनाने का धंधा चल रहा है। शाहकुंड पुलिस के सहयोग से मुनजत गांव में छापेमारी की गई वहां से भी तीन अर्द्ध निर्मित पिस्टल, स्प्रिंग रेती लेथ मशीन और बहुत सारे उपकरण बरामद किए गए। अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी संजय पांडे ने बताया की  सभी ने अवैध हथियार निर्माण में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। वहीं मुख्य गिरोह के सरगना की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।