आईटी का कांग्रेस मुख्यालय पर मारा छापा, बाहर खड़ी गाडी में मिले साढ़े आठ लाख रुपए

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव का सुरूर अपने चरम पर पहुंच गया है. राजनीतिक दलों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. तो वहीं चुनाव काले धन का इस्तेमाल की ख़बर भी सामने आरहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को आयकर विभाग ने एक गुप्त जानकरी के आधार पर कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में छापा मारा. जहां बाहर खड़ी गाड़ी में 8.50 लाख रुपए बरामद हुए हैं. आईटी ने अपनी जांच शुरू कर दी है. हालांकि यह गाड़ी किसकी है यह पता नही चल सका है.

मिली जानकरी के अनुसार छापे मारी के दौरान कांग्रेस मुख्यालय सदकाम आश्रम के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो में 8.50 लाख रुपए बरामद हुए. और किसे दिए जाने थे? ये अभी साफ नहीं हो सका है. कार से पैसे मिलने के बाद इनकम टैक्स विभाग की टीम कांग्रेस मुख्यालय के अंदर छापेमारी करने पहुंच गई. इस दौरान बाहर से दरवाजा बंद कर दिया गया, जिसपर नेताओं ने विरोध जाहिर किया.

बदनाम करने की साजिस

इनकम टैक्स की कार्यवाही पर कांग्रेस नेता और बिहार चुनाव प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, “कंपाउंड के बाहर एक वाहन से पैसे बरामद होने के बाद उन्होंने नोटिस दिया. कंपाउंड के भीतर कोई पैसा बरामद नहीं हुआ. हम सहयोग करेंगे. रक्सौल से भाजपा प्रत्याशी के पास से 22 किलो सोना, 2.5 किलो चांदी बरामद की गई. आईटी वहाँ क्यों नहीं जा रहा है?.”

उन्होंने आगे कहा, “राहुल गांधी की रैली होने वाली है, उसके पहले यह कार्यवाही हमें बदनाम करने की साजिस के तहत किया गया है.”