airforce-station

    जम्मू. नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) के प्रांतीय अध्यक्ष देवेन्द्र राणा (Devendra Rana) ने जम्मू-कश्मीर हवाई अड्डा (Jammu Kashmir Airport) क्षेत्र में रविवार को हुए ड्रोन हमले की निंदा करते हुए इसे “पाकिस्तान के आतंकवाद का नया आयाम” बताया। राणा ने यह भी कहा कि इस आतंकवादी हमले ने पाकिस्तान के मंसूबों को उजागर कर दिया है। उन्होंने कहा, “आतंकवादी हमले की योजना बनाकर पाकिस्तान ने अपने मंसूबों को संदेह से परे उजागर कर दिया है।”

    गौरतलब है कि जम्मू में उच्च सुरक्षा वाले हवाई अड्डा परिसर स्थित वायुसेना स्टेशन में शनिवार देर रात ड्रोन का इस्तेमाल करते हुए दो बम गिराये गए। पाकिस्तानी आतंकवादियों ने महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए पहली बार ड्रोन का इस्तेमाल किया है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

    अधिकारियों ने बताया कि पहला विस्फोट कल देर रात एक बजकर 40 मिनट के आसपास हुआ जबकि दूसरा उसके छह मिनट बाद हुआ। उन्होंने बताया कि इस बम विस्फोट में दो वायुसेना कर्मी घायल हो गए।

    उन्होंने बताया कि पहले धमाके में शहर के बाहरी सतवारी इलाके में भारतीय वायुसेना द्वारा संचालित हवाई अड्डे के उच्च सुरक्षा वाले तकनीकी क्षेत्र में एक मंजिला इमारत की छत को नुकसान हुआ जबकि दूसरा विस्फोट छह मिनट बाद जमीन पर हुआ। (एजेंसी)