जेडीयू में बदलाव का दौर जारी, वशिष्ठ नारायण सिंह की जगह उमेश कुशवाहा होंगे अध्यक्ष

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में अनुमानित जीत नहीं मिलने पर जनता दल यूनाइटेड (Janta Dal United) में लगातार संगठन में बदलाव शुरू हैं। रामचंद्र प्रसाद सिंह (Ramchandra Prasad Singh) की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के बाद उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) को बिहार प्रदेश (Bihar State) अध्यक्ष बनाया गया है। वह वशिष्ठ नारायण सिंह (Vashistha Narayan Singh) की जगह लेंगे। रविवार को पटना में आयोजित प्रेस वार्ता में राजीव रंजन सिंह (Rajiv Ranjan Singh) ने इस बात की घोषणा की।”

हम एनडीए के साथ 

विपक्षी दलों द्वारा लगातार सरकार के कार्यकाल और जेडीयू के एनडीए को छोड़ने की चल रही बात पर राजीव रंजन ने कहा, “हमारी पार्टी के नेता और सीएम नीतीश कुमार को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। हम स्पष्ट करना चाहेंगे कि हमारी पार्टी एनडीए के साथ मजबूती से खड़ी है।एनडीए के साथ जदयू के रिश्तों को लेकर विपक्ष अफवाहें फैला रहा है।”

पार्टी के मूल मंत्र पर करूँगा काम 

प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा, “बनने पर मुझे प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जो जवाबदेही मिली है, मैं उसका सफलतापूर्वक निर्वहन करने का प्रयास करूंगा। हमारी पार्टी का जो मूल मंत्र है ‘न्याय के साथ सभी का विकास’ उसका हम ध्यान रखेंगे।”