JMM

    रांची: झारखंड (Jharkhand) में मधुपुर विधानसभा सीट (Madhupur Assembly) के लिए हुए उपचुनाव (By-Election) में आठवें दौर की मतगणना (Counting) के बाद भाजपा के उम्मीदवार गंगानारायण सिंह (BJP Candidate Ganganarayan Singh) अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा के हफीज-उल-हसन (Hafiz-ul-Hasan) से 4703 मतों से पिछड़ गये हैं।

    झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के प्रवक्ता ने बताया कि मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 17 अप्रैल को हुए उपचुनाव की अब तक आठ दौर की मतगणना हो चुकी है और राज्य में मंत्री तथा सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के उम्मीदवार हसन को 39,408 मत प्राप्त हुए हैं जबकि भाजपा के सिंह को 34705 मत प्राप्त हुए हैं।

    उन्होंने बताया कि आठवें दौर की मतगणना के बाद अब झामुमो के उम्मीदवार कुल 4703 मतों से आगे हो गये हैं। सत्रह अप्रैल को झारखंड के मधुपुर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में 71.60 प्रतिशत मतदान हुआ था। राज्य के पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी का पिछले वर्ष तीन अक्टूबर को निधन हो जाने से यह सीट खाली हुई थी। इस सीट पर मुख्य मुकाबला दिवंगत मंत्री के पुत्र झामुमो नेता एवं मंत्री हसन और भाजपा प्रत्याशी सिंह के बीच है। चुनाव मैदान में चार अन्य प्रत्याशी निर्दलीय के तौर पर अपनी किस्मत अज़मा रहे हैं। (एजेंसी)