रैली में लगे लालू जिंदाबाद के नारे, तो भड़के नितीश कुमार कहा-पता है किसके इशारे पर हुआ

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) अपने चरम पर पहुँचता जा रहा है. राजनीतिक दलों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में बुधवार को जेडीयू उम्मीदवार चंद्रिका राय (Chandrika Ray)  का प्रचार करने के लिए मुख्यमंत्री नितीश कुमार (Nitish Kumar) परसा विधानसभा सीट पहुंचे. जैसे ही उन्होंने बोलना शरू किया वह कुछ लोगों ने लालू जिंदाबाद के नारे लगाने लगे. जिसपर नितीश कुमार भड़क गए और नारा लगाने वालों से कहा कि, “हमें पता है किसके इशारे पर यह हुआ, उसका हाल बुरा होने वाला है.”

दरअसल, चंद्रिका राय आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के समधी और तेजप्रताप यादव के ससुर है. बेटी ऐश्वर्या और तेजप्रताप के बीच शुरू विवाद के बाद लालू और राय परिवार के बीच तल्खी बेहद बढ़ गई. एश्वर्या ने अपने ससुराल वालों पर घरेलु हिंसा का आरोप लगाया है. वहीं दोनों के तलाक का मामला अभी अदालत में है. पिछले दिनों चंद्रिका राय ने आरजेडी छोड़ जेडीयू में शामिल हो गए थे. 2015 के चुनाव में वह राजद की टिकट पर विधायक बने थे.  जिस पार्टी से आए हैं, उसका हाल बुरा होने वाला है  

वोट नहीं देना है तो मत दीजिए, लेकिन उपद्रव मत करो

मुख्यमंत्री ने नारे लगाने वाले लोगों को शांत करते हुए कहा, “आप जिस पार्टी से आए हैं, उसका हाल बुरा होने वाला है. इसके बाद नीतीश बोले कि नारे लगाने वालों को सभा से बाहर निकाल दिया जाए. इतना कहते ही जदयू कार्यकर्ताओं ने भी लाल मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिया. मामला गरमाया तो नीतीश को बोला, “वोट नहीं देना है तो मत दीजिए, लेकिन उपद्रव मत करो. आप उस व्यक्ति को नुकसान पहुँचाएंगे जिसके लिए आप यहाँ हैं.”

ऐश्वर्या के साथ हुआ बर्ताव निंदनीय

इसके पहले सभा को संबोधित करते हुए नीतिश कुमार ने कहा, “ऐश्वर्या एक पढ़ी लिखी महिला है, उसके साथ जो व्यवहार हुआ वह बेहद ही निंदनीय है. किस तरह बर्ताव एश्वर्या के साथ किया गया उसे सभी ने देखा है.” 

एश्वर्या ने नीतिश के छुए पैर 

अपने पिता के चुनाव प्रचार के पहली बार ऐश्वर्या सभा में पहुंची. इस दौरान उन्होंने नीतिश कुमार के पैर भी छुए. उन्होंने पहली बार सभा को संबोधित भी किया.उन्होंने कहा, “मैं यहां इसलिए आई हूं कि आप हमारे पिताजी चंद्रिका राय को जिताएं और नीतीश कुमार कुमार को फिर से मुख्यमंत्री बनाएं. उन्होंने आगे कहा कि मैं कुछ दिनों में ही आपके बीच आउंगी. आपसे उम्मीद है कि तीर छाप पर बटन दबाएंगे क्योंकि यह परसा के मान-सम्मान की बात है.” जिस तरह ऐश्वर्या ने सभा में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है उसने साफ़ संदेश दे दिया है कि वह जल्द ही राजनीती में कदम रखने वाली हैं.