Panic due to the arrival of leopards near the village

    नई दिल्ली: जंगली जानवरों (Animals) से इंसान (Human) अक्सर दूरी बनाकर रखते हैं। यह इसलिए क्योंकि वह कितने खतरनाक हो सकते हैं यह सभी जानते हैं। इसी बात को सच साबित करता एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है।

    वैसे तो, जंगली जीवों से जुड़े सोशल मीडिया पर कई वीडियोस और लाखों तस्वीरें मौजूद हैं। जानवरों के कुछ वीडियो लोगों को कभी आनंद देते हैं और कभी डरा देते हैं, कभी-कभी काफी क्यूट होते हैं, तो कुछ वीडियो देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाते हैं। फिलहाल, हम एक ऐसा ही एक डरावना वीडियो आपको दिखाने जा रहे हैं जो इन दिनों इंटरनेट पर बेहद देखा जा रहा है जिसे देख आप अवश्य भयभीत हो जाएंगे।

    यह हादसा जम्मू (Jammu) के ग्रीन बेल्ट पार्क (Green Belt Park) में गांधी नगर (Gandhi Nagar) के समीप एक तेंदुए (Leopard) ने तब दहशत पैदा कर दी, जब वह छलांग लगाकर लोगों पर हमला करने लगा। वन्यजीव विभाग (Wildlife Department) मौके पर पहुंचा और तेंदुए को ट्रेंकुलाइज किया। इस घटना से क्षेत्र में भय का माहौल निर्माण हो गया। 

    जारी वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे तेंदुए द्वारा हमला किए जाने से एक व्यक्ति घायल हो गया। वह किसी तरह कार में घुसकर अपनी जान बचाने में सफल रहा। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पार्क में दो लोग गाड़ी से उतरते हैं उसी दौरान एक शख्स पर तेंदुआ (Leopard) हमला कर देता है।

    वहां मौजूद दूसरा शख्स साहस और फुर्ती का परिचय देते हुए तेंदुए पर डंडे से वार करता तब जानवर के शिकंजे से उस व्यक्ति को छुड़ाया जा सका। तेंदुए के हमले के वक्त वहां और लोग भी मौजूद थे जो दीवार के पार जाली पर चढ़कर ये सब देख रहे थे।

    वन्यजीव अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही उनको पता चला कि गांधी नगर के पास ग्रीन बेल्ट पार्क में एक जीर्ण ढांचे में एक तेंदुए को देखा गया तब वन्यजीव संरक्षण की टीमें घटनास्थल के लिए रवाना हुईं। उन्होंने बाद में तेंदुए को पकड़ने के लिए ट्रेंकुलाइज किया।