lockdown
File

    Loading

    ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची. राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति यथावत बनी हुई है। मौत के आंकड़ों में भी  बहुत ज्यादा कमी नहीं आई है इसको ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) ने लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि बढ़ाकर 31 मई तक करने का निर्णय लिया है। झारखण्ड (Jharkhand) में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नाम पर प्रारंभ में 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक एक हफ्ते का लॉकडाउन लगाया गया था पर कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की रफ़्तार में कोई कमी नहीं आने से लॉकडाउन की अवधि एक हफ्ता और बढ़ा दिया गया है और अब इसे आगामी 31 मई तक विस्तारित कर दिया गया है।  

    स्वास्थ सुरक्षा  (लॉकडाउन)  की स्थिति का जायजा लेने आज राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद  रांची शहर और आस पास के इलाकों का दौरा किया। सीएम सोरेन ने पाया की लॉकडाउन की अवधि को विस्तारित करना अत्यंत आवश्यक है, इसी निमित लॉकडाउन का समय आगामी 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। 

    झारखण्ड में 5974 नए मरीज मिले

    स्वास्थ्य सुरक्षा का पहला सप्ताह बेअसर रहा था, दुसरे सप्ताह में स्वस्थ होने वालों की संख्या तो बढ़ी पर मौत का कहर और रफ़्तार जारी रहा। मौत के आंकड़ों को देखकर हेमंत सोरेन ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाना आवश्यक रूप से अनिवार्य कर दिया। स्वास्थ सुरक्षा के नाम पर लगाए गए लॉकडाउन के दूसरे सप्ताह के दौरान राज्य भर में 29, 895 सक्रीय मरीज मिले थे, जबकि 24737 मरीजों ने कोरोना को मत दिया था जबकि 655 मरीजों ने दम तोड़ दिया। पिछले 24 घंटे में झारखण्ड में 5974 संक्रमित मरीज मिले हैं जिसमे 132 मरीजों ने दम तोड़ दिया। रांची में पिछले 24 घंटे में 1165 संक्रमित मरीज मिले और 33 मरीजों की मौत हुई। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने और और मरीजों को मौत से बचाने के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया गया ।