ममता का शुभेंदु अधिकारी पर हमला, कहा- पता है टिकट नहीं मिलेगा इसलिए छोड़ रहे पार्टी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपने पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) पर बिना नाम लिए हमला बोला है. बुधवार को आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “दो तीन लोगों को पता है उन्हें टिकट नहीं मिलने वाला है, इसलिए वह पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं।”

ज्ञात हो कि, पिछले कई दिनों से बागी तेवर अपनाए हुए अधिकारी ने आज राज्य सचिवालय पहुँचकर विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है, जो ममता बैनर्जी के लिए बहुत बड़ा झटका है। शुभेंदु की पहचान बंगाल में एक जमीनी और जनाधार वाले नेताओं में होती है। ममता के बाद अधिकारी ही टीएमसी में सर्वमान्य नेता थे, उन्हें ममता का बेहद करीबी भी माना जाता था। 

 सरकार माँ, माटी और मानुष वाली 

मुख्यमंत्री ने कहा, “तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार ‘माँ, माटी, मानुष’ की है, और ये तीन तत्व कभी धोखा नहीं दे सकते, विश्वासघात या झूठ नहीं बोल सकते। हम झूठ बोलकर वोट नहीं लेते हैं, हम जो कहते हैं वह करते हैं, यह टीएमसी का संकल्प है।”

चंबल के डाकू राज्य में घुसे

बैनर्जी ने कहा, “चंबल के कुछ डाकू और बाहर से आए गुंडों ने बंगाल में प्रवेश किया। कभी वे पुलिस को धमकाते हैं तो कभी टीएमसी को। आज टीएमसी की गहराई एक बरगद के पेड़ की तरह है। कुछ लोग जिन्हें पता है कि उन्हें पार्टी से टिकट नहीं मिलेगा वह पार्टी छोड़ रहे  हैं।”

राज्य में नहीं लागू होगा एनपीआर

टीएमसी प्रमुख ने केंद्र सरकार और भाजपा नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा, “कभी-कभी वे कहते हैं कि सीएए किया जाएगा और एनआरसी नहीं किया जाएगा, कभी-कभी वे कहते हैं कि एनआरसी किया जाएगा और एनपीआर नहीं किया जाएगा। लेकिन मैं कह रही हूं आज वे तीनों करेंगे। मैंने अपने राज्य में एनपीआर की अनुमति नहीं दी और ऐसा नहीं किया जाएगा।”