mahubaba mufti

जम्मू. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को भाजपा की नीतियों पर निशाना साधते हुए कहा कि “इस पार्टी के साथ ऐसा ही होगा जैसा कि अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ हुआ है।” शनिवार को बिहार विधानसभा चुनाव से संबंधित कई एग्जिट पोल में राजद नीत विपक्षी महागठबंधन को सत्तारूढ़ राजग पर बढ़त दिखाई गई है। महागठबंधन ने राजद नेता तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया है।

पीडीपी प्रमुख ने कहा, “मैं तेजस्वी को बधाई देना चाहती हूं जो एक युवा हैं और उन्होंने रोटी, कपड़ा और मकान पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक विमर्श तय किया है।” यादव को बधाई देने के बाद उन्होंने कहा, “भाजपा ने अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को निरस्त कर दिया और जम्मू कश्मीर को पूरे देश के लोगों के लिए खोल दिया लेकिन यह उनके काम नहीं आयेगा क्योंकि लोग अपने रोजी-रोटी के लिए ज्यादा चिंतित हैं।”

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने केन्द्र के नये कृषि कानूनों और जम्मू कश्मीर में भूमि कानूनों का भी जिक्र करते हुए कहा, “भाजपा लोगों को दो समय का भोजन उपलब्ध कराने में विफल रही है और हर साल दो करोड़ रोजगार देने के वादे को पीछे छोड़ दिया।”

उन्होंने भाजपा पर लोगों को गुमराह करने और “सांप्रदायिक घृणा” की राजनीति करते हुए असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया। भाजपा पर देश में “सबसे भ्रष्ट” पार्टी होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि यह सत्ता से बाहर जाने से पहले देश के सभी संसाधनों को बेच देगी। (एजेंसी)