MI17-Ferry

    Loading

    नई दिल्ली: पुलवामा आतंकवादी हमले की दूसरी बरसी (Pulwama Terrorist Attack’s Second Anniversary) के कुछ दिनों बाद, भारत सरकार (Indian Government) ने कश्मीर (Kashmir) में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) (सीआरपीएफ) के जवानों को फेरी (Ferry) की सुविधा प्रदान की है। कश्मीर से छुट्टी पर जा रहे सैनिकों को आईईडी हमलों (IED Attacks) से बचने के लिए एमआई -17 (MI-17) हेलीकॉप्टर के माध्यम से पास के गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा। यह निर्णय गृह मंत्रालय (एमएचए) (Ministry of Home Affairs (MHA)) द्वारा लागू किया गया था। गुरुवार को सीआरपीएफ द्वारा एक आदेश जारी किया गया है। 

    सीआरपीएफ द्वारा जारी एक पत्र में कहा गया कि, “मैग्नेटिक आईईडी और आरसीआईईडी जैसे नए खतरों के मद्देनज़र, महानिरीक्षक ने काफिले पर आईईडी के जोखिम को कम करने के लिए एमआई -17 हेलीकॉप्टर के माध्यम से छुट्टी पर जा रहे जवानों को फेरी सुविधा देने का निर्णय लिया है। प्रति सप्ताह तीन दिन सैनिकों के परिवहन के लिए निर्धारित किए गए हैं।”

    आईईडी और मैग्नेटिक आईईडी के खतरे को देखते हुए, जवानों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है और यह सड़क मार्ग से काफिले की आवाजाही से बच जाएगा। यह सेवा सप्ताह में तीन बार दी जाएगी जिसका उपयोग जवानों द्वारा सीआरपीएफ के हेलीकॉप्टर के माध्यम से परिवहन के लिए किया जा सकता है।