Bihar government's decision amid rising cases of Corona, Chief Minister's Janata Darbar program postponed
File

Loading

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि अपराध, भ्रष्टाचार और साम्प्रदायिकता के प्रति हमारी कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति है और यह हमेशा रहेगी। पटना के गांधी मैदान में शनिवार को 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र ध्वज फहराने के बाद अपने संबोधन में नीतीश ने यह बात कहीं। उन्होंने कहा,‘‘ यह हमारा तीसरा कार्यकाल चल रहा है और हम लोगों ने कानून व्यवस्था और समाजिक सौहार्द को कायम रखने का काम किया है।” नीतीश ने बिहार विधानसभा चुनाव की ओर इशारा करते हुए कहा कि अगर आगे मौका मिला तो हर खेत तक सिंचाई के लिए पानी पहुंचाया जाएगा और इसके लिए सर्वेक्षण का काम शुरू कर दिया गया है ।

नीतीश ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप और प्रदेश में आयी बाढ़ से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का जिक्र किया। उन्होंने घोषणा की कि कोविड-19 को मात देने के बाद प्लाज्मा दान करने पर राज्य सरकार पांच हजार रुपए देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेष अभियान चलाकर अगस्त माह में पांच हजार नर्सों एवं चार हजार से अधिक चिकित्सकों की नियुक्ति की जाएगी ।

सितंबर माह में 1750 से अधिक लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट एवं सैनेटरी इंस्पेक्टर की नियुक्ति की जायेगी। नीतीश ने कहा कि सभी पंचायतों में एक-एक उच्च माध्यमिक विद्यालय की स्थापना के साथ 35,916 शिक्षकों का पद सृजित किया गया है जिनपर नियुक्ति की कार्रवाई शीध्र प्ररांभ कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को बिहार सरकार नौकरी देगी। 250 पदों पर जल्द नियुक्तियां होगी । इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत राज्य की अलग-अलग पार्टियों के कई नेता उपस्थित थे। संक्रमण की वजह से गांधी मैदान में हर साल के मुकाबले इस बार कम लोग मौजूद रहे।