Dalai Lama and Nitish Kumar
File Photo

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत पर बधाई देने के लिये तिब्बत के आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा के प्रति आभार व्यक्त किया।

नीतीश कुमार ने ट्वीट किया, “बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिली जीत पर बधाई देने हेतु परम पावन दलाई लामा जी का आभार व्यक्त करता हूं।”

उल्लेखनीय है कि तिब्बती आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा ने बिहार के चुनाव में मिली जीत को लेकर नीतीश कुमार को बधाई दी थी । उन्होंने पत्र में लिखा था, “मैं आपके लिए प्रार्थना करता हूं कि बिहार के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने में जो भी चुनौतियां हैं, उसमें आप सफल हों।”

उन्होंने आगे लिखा था, “मैं आपकी दोस्ती की गहराई से सराहना करता हूं, साथ ही आप ने मुझे बिहार की अपनी यात्राओं के दौरान विशेष रूप से बोधगया की यात्रा के दौरान जो आतिथ्य दिखाया है, उसके लिए आभारी हूं।” हाल ही में सम्पन्न बिहार विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 125 सीट जीत कर बहुमत हासिल किया । राजग के घटक भाजपा को 74 सीट और जदयू को 43 सीटें मिली जबकि अन्य सहयोगी हम को 4 सीट और वीआईपी को 4 सीटें मिली । वहीं, विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटें मिली।