पंजाब के जेल मंत्री रंधावा के UP दौरे पर विवाद, गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी के गुर्गो द्वारा स्वागत का आरोप

    चंडीगढ़: पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा (Sukhjindar Randhawa) के उत्तर प्रदेश दौर (Uttar Pradesh Tour) पर विवाद हो गया है। उनके इस दौरे को लेकर सारे इंतजाम पंजाब की रोपड़ जेल में बंद गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी (Gangstar Mukhtar Ansari) के गुर्गो द्वारा किए जाने का आरोप लगा है। इसको लेकर सोशल मीडिया एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। 

    दरअसल, रंधावा दो दिन के उत्तर प्रदेश दौरे पर गए थे। वह मुख़्तार अंसारी के गढ़ बाराबंकी (Barabanki) भी गए थे। जिसके बाद ऐसी चर्चा शुरू है कि उनके लिए किए सारे इंतजाम मुख़्तार अंसारी के गुर्गो द्वारा किया गया है। इसी को लेकर एक वीडियो भी वायरल होरहा है, जिनमें वह कुछ लोगों के साथ खाना खा रहे हैं। जिनके साथ वह बैठे हैं, उन्हें अंसारी के खास अब्बास नकवी, सईद अनवर और डालीबाग निवासी आसिफ खान शामिल हैं।

    मुझे वहां के अधिकरियों ने किया रिसीव 

    दौरे पर उठे सवाल पर जेल मंत्री रंधावा ने सफाई देते हुए कहा, “मैं अंसारी के लोगों से मिलने यूपी क्यों जाऊंगा। मैंने अपने दौरे की जानकारी दी थी। लखनऊ में मुझे लेने के लिए वहां के अधिकारी आए थे। मैंने लखनऊ के बाटी चोखा रेस्त्रां में लखनऊ के एसपी (लॉ एंड ऑर्डर) वरिंदर कुमार के साथ खाना भी खाया। इस दौरान कई आलाभी साथ थे।”

    उन्होंने कहा, “अपने दौरे के बारे में उन्होंने 10 मार्च को एक पत्र उनके निजी सचिव द्वारा यूपी के मुख्य सचिव व डीजीपी यूपी को भेजा गया था, जिसमें मेरे दौरे की पूरी जानकारी थी।”

    ज्ञात हो कि, अंसारी को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार और पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार आमने सामने हैं। योगी जहां लगातर पंजाब सरकार से मुख़्तार को सौंपने की मांग कर रहे हैं, वहीं मुख्यमंत्री अमरिंदर उसकी स्वास्थ्य का हवाला देकर देने से इनकार कर रही है। इसी को लेकर यूपी सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की है।