JP Nadda

Loading

बेगूसराय/सिवान. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने की पड़ोसी देश के मंत्री की स्वीकारोक्ति के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए।

बेगूसराय और सिवान में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि पाकिस्तान की संसद में उसके एक मंत्री ने स्वीकार किया है कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ है। जबकि राहुल गांधी कहा करते थे कि इसमें पाकिस्तान का हाथ नहीं है और पाकिस्तान की बात सिर्फ बरगलाने के लिये है।

कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए।” भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी पाकिस्तान के वकील बने हुए है और पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं। नड्डा ने आरोप लगाया कि अनुच्छेद 370 समाप्त करने को लेकर गांधी के बयान को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र में उद्धृत करते हैं। लालू प्रसाद के नेतृत्व वाली राजद पर राज्य को पीछे ले जाने का आरोप लगाते हुए नड्डा ने शु्कवार को कहा कि “तेल पिलावन, डंडा भजावन” लोगों ने पहले भी मौका मिलने पर कुछ नहीं किया और आगे भी कुछ नहीं करेंगे।

महा गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया, “अराजक राजद, विध्वसंकारी भाकपा माले और कांग्रेस से विकास की अपेक्षा नहीं की जा सकती।” सिवान में रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि बिहार में 15 साल पहले शाम के बाद बाजार में निकलने की हिम्मत नहीं होती थी।

उन्होंने कहा कि शहाबुद्दीन यहां अराजकता फैलाता था और लालू के राज में खुलेआम घूमता था और नीतीश कुमार के आने के बाद शहाबुद्दीन को पहले यहां की जेल में और फिर तिहाड़ जेल में भेजा गया। नड्डा ने कहा कि राम मंदिर के मामले में एक पक्ष के वकील कपिल सिब्बल ने उच्चतम न्यायालय में इस मामले को लटकाने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा, “देश के सभी लोग चाहते थे कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बने। कांग्रेस ने इसे लटकाने, अटकाने और भटकाने का काम किया।” उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी दोबारा प्रधानमंत्री बने, तब इस मामले में प्रतिदिन सुनवाई हुई और रामजन्मभूमि के पक्ष में फैसला आया और अब वहां भव्य राममंदिर बन रहा है।

नड्डा ने कहा कि पहले लोग नारे लगाते थे कि एक देश में दो विधान दो निशान नहीं चलेंगे, जब मोदी सरकार आई तब अनुच्छेद 370 को निरस्त किया गया। उन्होंने कहा कि आजकल महागठबंधन वाले लुभावने नारे लेकर आ रहे हैं कि वे नौकरी देंगे। लेकिन जनता के सामने प्रश्न है कि इन पर विश्वास किया जाए या नहीं? नड्डा ने कहा, “मैं कहता हूं कि किसी के कहे पर विश्वास मत करो, उसने भूतकाल में क्या काम किया है उसके आधार पर वोट करना चाहिए।”

लालू प्रसाद का नाम लिये बिना नड्डा ने कहा कि जिसने पहले ‘तेल पिलावन, डंडा भजावन’ किया हो, वह आगे भी डंडा ही भांजेगा। उन्होंने कहा कि इन्हीं (तेजस्वी) के पिता ने ‘तेल पिलावन, डंडा भजावन’ रैली की थी और ये विकास की बात करते हैं।

नड्डा ने कहा, “तेजस्वी यादव जी से मैं कहना चाहता हूं कि उनके माता-पिता दोनों यहां के मुख्यमंत्री रहे हैं, आज अपने पोस्टर से उनका चेहरा क्यों हटा दिया। अगर चेहरा हटाया तो बिहार की जनता से वह मांफी क्यों नहीं मांग रहे हैं?” राजद पर बिहार के विकास के लिये काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने स्थानीय भाषा में कहा, “अइसने काम किये हैं कि लाज त लगवे करेगा।”

नड्डा ने कहा कि बेगूसराय में आज से 15 साल पहले हड़ताल के बिना कुछ नहीं होता था जबकि आज यहां मेडिकल कॉलेज बन रहा है। उन्होंने कहा, “मैं आश्वस्त करता हूं कि ये मेडिकल कॉलेज विश्वस्तरीय होगा। इसके साथ ही यहां इंजीनियरिंग कॉलेज बन रहा है।” गौरतलब है कि बेगूसराय के कई इलाकों में वामदलों का प्रभाव रहा है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा के गिरिराज सिंह ने भाकपा के कन्हैया कुमार को पराजित किया था।

नड्डा ने कहा कि पहले चुनाव जाति और मजहब के आधार पर होते थे लेकिन जब से नरेन्द्र मोदी भारत की राजनीति में प्रधानमंत्री बनकर आए तब से भारत की राजनीति की चाल, चरित्र और संस्कृति बदल गई। उन्होंने कहा कि अब जो भी नेता आता है अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर आता है। लोजपा नेता चिराग पासवान पर परोक्ष निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि चुनाव के वक्त कुछ लोग गलतफहमी पैदा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि चिराग एक तरफ तो नीतीश कुमार को भला बुरा कहते हैं और दूसरी तरफ प्रधानमंत्री की तारीफ करते हैं। ऐसे लोगों से भी सावधान रहना है।

गौरतलब है कि बिहार चुनाव में राजग से अलग होने के बाद भी चिराग, भाजपा के प्रति नरम रुख अख्तियार किए हुए हैं, लेकिन नीतीश कुमार पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। हाल ही में चिराग ने स्वयं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘हनुमान’ बताया था। कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के केंद्र सरकार के कार्यो का उल्लेख करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना की जांच की प्रयोगशालाओं की संख्या में वृद्धि के साथ अब जांच की क्षमता प्रतिदिन बढ़कर 15 लाख हो गई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत करीब 1.70 लाख करोड़ रुपये देकर मार्च से लेकर छठ और दीवाली तक 80 करोड़ गरीबों को पांच किलो गेहूं या चावल और एक किलो दाल मुफ्त दी जा रही है। नड्डा ने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना के तहत 8.56 करोड़ किसानों को 2-2 हजार रुपये दिए हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “बेगूसराय अपने आप में राजनीतिक चेतना की भूमि है। ऐसी धरती जिसने देश को दिशा दी है, वह बिहार को दिशा देने में समक्ष है। लोग एकजुट होकर राजग के उम्मीदवारों को जिताएं।” (एजेंसी)