राहुल गाँधी ने शाम पांच बजे सचिन पायलट को मिलने बुलाया

Loading

नई दिल्ली: राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर संकट गहराता जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच विवाद काफी बढ़ गई है. सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार सरकार और पार्टी पर आए संकट को देखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने सचिन पायलट को शाम पांच बजे मिलने के लिए अपने आवास पर बुलाया है. इसी बीच प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने राज्य की मौजूदा स्थिति की रिपोर्ट केंद्रीय नेतुत्व को दे दी है. 

विधायकों और मंत्रियों की बैठक बुलाई
सरकार पर आए संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने रात 9 बजे मुख्यमंत्री आवास पर सभी विधायकों और मंत्रियों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में सभी 13 निर्दलीय विधायकों को भी बुलाया है. इस बैठक को लेकर मुख्यमंत्री ने साफ़ कह दिया है कि जो विधायक इस बैठक में शामिल नहीं होंगे, उन्हें पायलट के साथ समझा जाएगा.

नोटिस को लेकर मीडिया में गलत ख़बर 
सचिन पायलट को दिए नोटिस को लेकर स्पष्टीकरण देते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘ एसओजी को जो कांग्रेस विधायक दल ने बीजेपी नेताओं द्वारा खरीद-फरोख्त की शिकायत की थी उस संदर्भ में मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, चीफ व्हिप एवम अन्य कुछ मंत्री व विधायकों को सामान्य बयान देने के लिए नोटिस आए हैं। कुछ मीडिया द्वारा उसको अलग ढंग से प्रस्तुत करना उचित नहीं है।’

गौरतलब है कि उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के मुख्यमंत्री गहलोत के बीच राजनीतिक विवाद बढ़ता जा रहा है. पार्टी में लगातार हो रही अपनी उपेक्षा से नाराज़ चल रहे पायलट शनिवार को अपने 25 समर्थक विधायकों को लेकर दिल्ली पहुंच गए है. खबर यह भी आरही है कि वह जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते है.