rajnath

Loading

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के दूसरे चरण के लिए प्रचार जोरों पर है। सभी पार्टियां एक दूसरे पर जमकर प्रहार कर रही है। इस चुनाव में चीन (China) का मुद्दा काफी हावी हो रहा है। कांग्रेस लगातार मोदी सरकार (Modi Government) पर चीनी सेना के घुसपैठ के मुद्दे पर हमला कर रही है। इस बीच अब देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भारतीय सेना के जवानों के पराक्रम पर सवाल उठाने वाले पार्टियों, नेताओं पर जवाबी हमला किया है। शनिवार को पटना में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, “कुछ राजनीतिक पार्टियों, कांग्रेस के नेताओं के द्वारा हमारी सेना के जवानों के पराक्रम पर सवालिया निशान लगाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि, चीन ने 12 सौ वर्ग किमी जमीन कब्ज़ा कर ली। खुलासा मैं कर दूंगा, तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा मेरे भाइयो।”

चुनावी रैली में इतिहास का जिक्र

रक्षा मंत्री बिहटा के विष्णुपुरा मनेर विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार डॉ निखिल आनंद के लिए चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए 1962 के इतिहास का जिक्र किया। उन्होंने कहा, “आप पढ़े लिखे लोग हो। 1962 से 2013 तक का इतिहास उठाकर देख लीजिए। मैं रक्षामंत्री होने के नाते आपसे कहना चाहता हूं कि हमारी सेना के जवानों ने जो पराक्रम दिखाया है, उससे देश का मस्तक गर्व से ऊंचा हो गया है।”

राहुल गांधी कर रहे हैं ये दावा

गौरतलब है कि, बिहार विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी हर रैली में सीमा पर जारी चीन गतिरोध का मुद्दा उठा रहे है। राहुल गांधी अपनी हर चुनावी रैली में दावा कर रहे हैं कि चीन कई वर्ग किलोमीटर तक भारतीय सीमा में घुस आया है।

भारत की एक इंच जमीन पर कोई भी देश नहीं कर सकता कब्ज़ा

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री ने कहा, बिहार रेजिमेंट के 20 जवानों ने अपनी शहादत देकर भारत माता के स्वाभिमान को बचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जिन माताओं ने ऐसे वीर जवान को अपनी कोख से पैदा किया है, उन माताओं के चरणों में शीश झुकाकर नमन करते हैं। जिन्होंने अपने बलिदान देकर भारत के स्वाभिमान की रक्षा की है। आज उनकी बदौलत दुनिया के किसी भी देश में यह हिम्मत नहीं है कि वे भारत की एक इंच जमीन पर कब्ज़ा कर सके।

नितीश कुमार की जमकर तारीफ़

रक्षा मंत्री ने गोपालगंज के बैकुंठपुर में चुनावी सभा को भी संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार की तारीफ की और उनका दामन साफ़ बताया। उन्होंने कहा, “बिहार ही नहीं हिंदुस्तान का कोई भी व्यक्ति अंगुली उठाकर नहीं कह सकता है कि नीतिश कुमार के दामन पर कोई भ्रष्टाचार के आरोप लगे हो।”