आत्मनिर्भर भारत, आत्मनिर्भर बिहार में युवाओं की साझेदारी महत्वपूर्ण होगी

अपटना. पूर्व मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने पटना के स्व. अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि 2020 केवल कोरोना के लिए ही नहीं जाना जाएगा, इस वर्ष का कुछ और भी महत्व है. इस वर्ष भारत विश्व की सर्वाधिक युवा शक्ति का देश बना है.  हमने बिजली, पानी, सड़कें नहीं होने वाला बिहार देखा है और आज पूरी तरह परिवर्तन हुआ बिहार भी देख रहे है. बिहार बदला है. यह क्रांति की भूमि है. बिहार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ चलनेवाली सरकार आवश्यक है. मुझे विश्वास है की आत्मनिर्भर भारत, आत्मनिर्भर बिहार में युवाओं की साझेदारी महत्वपूर्ण होगी.

फडणवीस ने आरजेडी पर हमला करते हुए कहा कि रोजगार बढ़ाने है, निवेश महत्वपूर्ण है. निवेश अगर लाना है तो कानून व्यवस्था अच्छा होना आवश्यक है. आप सब ने ‘लालू राज’ देखा है. उनके राज में क्राइम देखा है तो रोजगार बढ़ाने के लिए कौनसी सरकार जरूरी है, इसका जवाब आप सबको पता है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  विकास में जितनी रुचि रखते है, उतनी ही रुचि उनकी खेलकूद के क्षेत्र में है. बिहार में आज आईआईटी और आईआईएम भी है. शिक्षा की क्षेत्र में बिहार आज एक अग्रसर राज्य है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अगर इतिहास में देखा जाए तो वही देश विकसित हुए जिन्होंने अपने समूचे मानव संसाधन का विकास किया. आज भारत की विकास प्रक्रिया में महिला और पुरुष दोनों समान भागीदार है. आत्मनिर्भर भारत अभियान में भी इस पर विशेष ध्यान दिया गया है. रोजगार निर्माण यही ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान की आत्मा है. नयी शिक्षा नीति भी रोज़गार सृजन में अहम भूमिका निभाएगी. इस अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी उपस्थित थे.