Shah Faizal resigns as JKPM President, may return to administrative service

Loading

श्रीनगर: पूर्व आईएएस अधिकारी और जम्मू और कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) के अध्यक्ष शाह फैसल ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया हैं. जिसके बाद एक बार फिर से वह प्रशासनिक सेवा में लौट सकते है. फैसल ने अपने ट्वीटर अकाउंट से  बायो भी बदल दिया है. एजेंसी के हवाले से मिली ख़बर के अनुसार जम्मू कश्मीर प्रशासन ने अभी तक शाह का इस्तीफ़ा स्वीकार नहीं किया गया है. 

इसी सिलसिले में सोमवार को जेकेपीएम की राज्य कार्यकारी समिति की ऑनलाइन बैठक में संगठनात्मक जिम्मेदारियों से अलग होने के अनुरोध पर चर्चा की गई. पार्टी ने एक बयान में कहा गया है, “डॉ.शाह फैसल ने राज्य के कार्यकारी सदस्यों को सूचित किया था कि वह राजनीतिक गतिविधियों को जारी रखने की स्थिति में नहीं है और संगठन की जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहता है. इस अनुरोध को ध्यान में रखते हुए, उसे स्वीकार करने का निर्णय लिया गया. अनुरोध करें ताकि वह अपने जीवन को बेहतर तरीके से जारी रख सके और जो भी वह चाहे चुन सकता है.”

सूचि से नही हटा नाम 
2010 बैच के आइएएस अधिकारी रहे शाह ने 2019 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद उन्होंने अपनी अलग राजनीतिक पार्टी बनाई थी. पार्टी बनाने के बावजूद, उनका नाम सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर जम्मू-कश्मीर कैडर के आईएएस अधिकारियों की सूची से नहीं हटाया गया है.