Video : Congress is fighting for Chief Minister and Ministers and its loss is being caused to farmers: Sukhbir Singh Badal
File

    Loading

    चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के अध्यक्ष सुखबीर बादल (Sukhbir Badal) ने कप्तान अमरिंदर सिंह (Captain Amrindar Singh) पर हमला बोला है। शनिवार को पत्रकार से बात करते हुए सुखबीर ने कहा, “आने वाले चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह की चुनावी जमानत भी चली जाएगी। यदि आप पंजाब (Punjab) में सबसे अधिक नफरत करने वाले व्यक्ति के नाम पर पोल कराते हैं, तो परिणाम अमरिंदर सिंह ही होगा।”

    सुखबीर बादल ने कांग्रेस के अंदर चल रहे उठापठक और विधायकों द्वारा अमरिंदर सिंह के विरोध पर बोलते हुए उन्होंने कहा, “हम ही नहीं लोग और कांग्रेस विधायक भी उनके खिलाफ हैं।”

    एसीएड और बीएसपी दो नहीं 11 है

    बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन के ऐलान पर पर बादल ने कहा, “1996 में भी हमने बसपा के साथ गठबंधन किया था। दुर्भाग्य से, हम 25 साल तक अलग रहे। दोनों पार्टियों की एक ही विचारधारा है। सबसे बड़ा फायदा यह है कि 1+1 2 नहीं बल्कि 11 हो जाता है। 1996 में, हमने क्लीन स्वीप दर्ज किया था और अब हम इसे दोहराते हुए देखेंगे।”

    ज्ञात हो कि, आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी और शिरोमणि अकाली दल ने गठबंधन करने का ऐलान किया है। जिसके तहत दोनों दल क साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी। दोनों दलों में तय हुए फार्मुले के अनुसार, अकाली विधानसभा की 118 सीट में से 98 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं बीएसपी 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। 

    गठबंधन एक नया राजनीतिक व सामाजिक पहल

    इस गठबंधन पर बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा, “पंजाब में आज शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी द्वारा घोषित गठबंधन एक नया राजनीतिक व सामाजिक पहल है, जो निश्चय ही यहां राज्य में जनता के बहु-प्रतीक्षित विकास, प्रगति व खुशहाली के नए युग की शुरूआत करेगा। इस ऐतिहासिक कदम के लिए लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।”

    भाजपा अपने सोच से भटकी 

    भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने पर बोलते हुए बादल ने कहा, “हमने भाजपा का साथ इसलिए छोड़ा क्योंकि वह अपनी सोच से भटक गई थी। भाजपा एकतंत्रीय फै़सले लेने लग गई थी। हमने उनसे कृषि बिल नहीं लाने के लिए बोला था लेकिन उन्होंने हमारी नहीं सुनी।”