surjewala
फाइल फोटो

    Loading

    जींद. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने हरियाणा (Haryana) के हिसार (Hisar) में किसानों (Farmers) पर पुलिस के कथित लाठीचार्ज (Lathicharge) की रविवार को निंदा की। सुरजेवाला ने राज्य की भाजपा-जजपा सरकार पर किसानों की फसल की खरीद नहीं करने का भी आरोप लगाया। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार किसान, मजदूर व आढ़ती की दुश्मन है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला चुनावों में काफी दावे कर रहे थे लेकिन अब जब से उन्हें उपमुख्यमंत्री की कुर्सी मिली गई है तब से हेलीकॉप्टर से उतरने की उन्हें फुरसत नहीं है।

    कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि किसान की फसल को डेढ़ माह बीतने के बाद भी नहीं खरीदा गया है और सरकार ने इस सीजन में पांच बार खरीद रोकी। उन्होंने कहा कि महकमे के वजीर (मंत्री) दुष्यंत चौटाला हैं लेकिन आज किसान मंडी और सड़कों पर पड़ा है लेकिन किसान की कोई सुध नहीं ले रहा है।

    जुलाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों को मास्क, सैनेटाइजर व पीपीई किट देने पहुंचे कांग्रेस महासचिव सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि गठबंधन की सरकार ने जनता को मरने के लिए छोड़ दिया है। उन्होंने हिसार में किसानों पर पुलिस के कथित लाठीचार्ज की निंदा की जहां किसान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का विरोध करने पहुंचे थे।

    उन्होंने कहा, “किसानों और महिलाओं को पशुओं की तरह पीटना क्या ये सरकार को कोरोना काल में शोभा देता है।” कांग्रेस महासचिव ने कहा, “कोरोना अब गांवों में प्रवेश कर चुका है। हमें सरकार के भरोसे ना रहकर खुद ही समाधान निकालना होगा क्योंकि भाजपा और जजपा की निर्दयी सरकार ने तो अंतिम संस्कार में भी टोकन लगवा दिए। 75 साल में जो कभी नहीं हुआ वो भाजपा सरकार ने करके दिखा दिया।” (एजेंसी)