Sushil Modi

पटना: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख़्यमंत्री (Ex Deputy Chief Minister) सुशील मोदी (Sushil Modi) का सरकार में शामिल नहीं किए जाने पर एक बार फिर उनका दर्द छलका है. उन्होंने कहा कि, “भले ही वह सरकार में शामील नहीं है, लेकिन उनकी आत्मा मौजूदा सरकार में बसती है. मोदी ने यह बात रविवार को भाजपा के दिवंगत नेता सूरज नंदन कुशवाहा (Late. Suraj Nandan Kushwah) की जयंती पर कार्यक्रम में बोलते हुए कही. 

ज्ञात हो कि एनडीए गठबंधन (NDA) ने लगातार चौथी बार बिहार चुनाव (Bihar Election) में पूर्ण बहुमत से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में सरकार बनाई है. भाजपा ने पिछले तीन बार से उप मुख्यमंत्री रहे सुशील मोदी की जगह इस बार तारकिशोर प्रसाद (Tarkishor Prasad) और रेणु देवी (Renu Devi) को उप मुख्यमंत्री बनाया है. इसी  के साथ प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता भी बनाया गया है. 

जो लोग बीजेपी छोड़ते हैं वे कभी शांति से नहीं रहते  

सुशील मोदी ने कहा, “हमारी पार्टी भाजपा एक तरफ़ा यातायात की तरह है, आप यहाँ आ सकते हैं लेकिन यहाँ से नहीं जा सकते. जो लोग बीजेपी छोड़ते हैं वे कभी शांति से नहीं रहते. हालाँकि मैं बिहार सरकार का हिस्सा नहीं हूँ, लेकिन मेरी आत्मा वर्तमान सरकार के अंदर बसती है. हमें अपनी पार्टी को कभी भी कमजोर नहीं होने देना चाहिए.”

सुरजा जी की बड़ी भूमिका

मोदी ने कहा, “2010 मे जब हम 91 विधानसभा जीते थे, उसमें सूरज जी की बहुत बड़ी भूमिका रही थी. उस समय चुनाव लड़ना कितना कठिन काम था, चुनाव लड़ना किसी युद्ध से कम नहीं था.”