Temperature

जयपुर. राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में शनिवार के मुकाबले रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि दर्ज की गई। श्रीगंगानगर में अधिकतम तापमान 43.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक धौलपुर में दो सेंटीमीटर, धौलपुर के सैपउं और भरतपुर में कुम्हेर में एक एक सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

विभाग ने बताया कि चूरू में अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस,बीकानेर में 42.4 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 41.5 डिग्री सेल्सियस, बाडमेर में 41.4 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 41 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 40.3 डिग्री सेल्सियस,कोटा में 39.2 डिग्री सेल्सियस, अजजमेर में 38.0 डिग्री सेल्सियस और डबोक में 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं राज्य के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस से लेकर 32.0 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के उदयपुर, कोटा, भरतपुर संभागों में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने और अन्य संभागों में मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई है। (एजेंसी)