Aviation fuel becomes 7.5 percent costlier, petrol and diesel prices unchanged for second consecutive day

Loading

पटना. देश में घरेलू उड़ान सेवा बहाल होने के बाद दिल्ली से रवाना हुआ विमान पटना हवाईअड्डे पर पहुंच गया। करीब दो महीने के बाद पटना हवाईअड्डे पर सुबह करीब सात बजकर 30 मिनट पर पहुंचने वाला यह पहला यात्री विमान है। एक अधिकारी ने बताया कि दूसरा विमान जो मुंबई हवाईअड्डे से यहां सुबह सात बजे पहुंचने वाला था, वह दो घंटा विलंब हो गया।

पटना के जय प्रकाश नारायण हवाईअड्डे के निदेशक भूपेश नेगी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘ दिल्ली से उड़ान भरने वाला इंडिगो का विमान पटना हवाई अड्डे पर सुबह सात बजे पहुंचा। जबकि मुंबई से पटना आने वाला विमान दो घंटे लेट हो गया।” नेगी ने बताया कि दिल्ली के लिए यहां से पहला विमान रवाना हो चुका है। देश में कोविड-19 को नियंत्रण में करने के लिए लागू बंद के बाद 25 मई से सभी यात्री विमान सेवा निलंबित कर दी गई थी। नेगी ने कहा कि पटना से 16 ‍विमान रवाना होंगे और यहां 17 विमानों से यात्री पहुंचेंगे।

उन्होंने बताया कि सभी यात्रियों की थर्मल जांच हवाई अड्डे पर तैनात चिकित्सीय टीम द्वारा की जा रही है। जब उनसे पूछा गया कि क्या विमान से राज्य में आ रहे यात्रियों को पृथक रखा जाएगा तो उन्होंने कहा, ‘‘ जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि हवाई अड्डे से बाहर आने के बाद यात्रियों को पृथक नहीं किया जाएगा।” हालांकि कुछ राज्यों ने हवाई यात्रियों के लिए अनिवार्य रूप से संस्थानिक पृथक वास रखा है जबकि अन्य ने घरों में ही पृथक रहने को कहा है।(एजेंसी)