Covid-19 curfew extended in Goa, restrictions will continue till September 6
Representative Image

    Loading

    चंडीगढ़: कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में तेजी से वृद्धि के बीच पंजाब सरकार (Punjab Government) ने सोमवार को और सख्त प्रतिबंधों की घोषणा की जिनमें रात के कर्फ्यू का समय एक घंटे बढ़ाना और राज्य में बार, सिनेमा हॉल, जिम, स्पा, कोचिंग सेंटर तथा खेल परिसरों को 30 अप्रैल तक बंद करना शामिल है। अधिकारियों ने बताया कि नए प्रतिबंध मंगलवार से लागू होंगे। उन्होंने बताया कि कर्फ्यू का समय अब रात आठ से सुबह पांच बजे तक होगा। पहले यह समय रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक था।

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amrindar Singh) ने एक कोविड समीक्षा बैठक के बाद यहां कहा कि नए प्रतिबंधों में रविवार को सभी मॉल, दुकानों और बाजारों को बंद रखना भी शामिल है। नए प्रतिबंध पहले से लागू प्रतिबंधों के साथ 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेंगे। इस दौरान रेस्तरां और होटल खुले रहेंगे लेकिन वहां से सिर्फ खाना घर ले जाने की अनुमति होगी।

    एक सरकारी बयान के अनुसार शादियों और अंतिम संस्कार सहित विभिन्न मौकों पर 20 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर भी रोक लगा दी गयी है। अंतिम संस्कार को छोड़कर किसी अन्य आयोजनों में 10 से अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने के लिए जिला प्रशासन की पूर्व स्वीकृति आवश्यक है। निजी प्रयोगशालाओं द्वारा आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजेन परीक्षणों की दरें घटाकर क्रमशः 450 रुपये और 300 रुपये कर दी गई हैं। मु

    ख्यमंत्री ने यह भी आदेश दिया कि उड़ानों से पंजाब आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा जो 72 घंटे से पहले की नहीं हो। ऐसा नहीं होने पर उन्हें हवाई अड्डों पर ही जांच करानी होगी। इसके साथ ही बसों, टैक्सियों और ऑटो-रिक्शा को भी यात्रियों की संख्या आधी रखने का आदेश दिया गया है।(एजेंसी)