विश्व स्वास्थ्य संगठन ने की यूपी सरकार की तारीफ, कहा- कोरोना को रोकने उठाए सही कदम

लखनऊ: विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने कोरोना (Corona Virus) के प्रसार को रोकने के लिए उठाए कदम को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Sarkar) की तारीफ की है. मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार डब्लूएचओ ने राज्य में कोरोना की स्थिति को संभालने और कोरोना पीड़ित मरीजों के संपर्क में आए 93 प्रतिशत लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग कर कोरोना की रफ्तार पर लगाम कसी है.

जारी रिपोर्ट में स्वास्थ्य संगठन ने कहा, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) ने राज्य में कोरोना को लेकर जो नीति अपनाई है वह बेहद सराहनीय है. देश में सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला राज्य होने के बाद भी जिस तरह सरकार ने कोरोना को रोकने काम किया है, वह अन्य देशों के लिए मिसाल हो सकती है. रिपोर्ट के अनुसार राज्य में कोरोना के 474,054 ममाले सामने आ चुके है.

मुख्यमंत्री योगी ने की सहराना 

राज्य में कोरोना वायरस को रोकने के लिए जो कार्य किया गया है. जनता द्वारा जिस तरह सहयोग किया गया उसको लेकर मुख्यमंत्री योगी ने जनता और अधिकारीयों की सराहना करते हुए डब्लूएचओ द्वारा जारी रिपोर्ट को खुद साझा की.

कोरोना को रोकने डब्लूएचओ के साथ मिलकर कर रही काम 

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए डब्लूएचओ के साथ मिलकर काम कर रही है. जिसके तहत राज्य के अंदर बड़े पैमाने पर कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग का अभियान चलाया था. जिसके तहत राज्य के सभी 75 जिलों में 800 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मी ने 58 हजार से ज्यादा टेस्ट कर लोगों का पता लगाया.