Three policemen who looted 20 thousand rupees from taxi owner suspended

Loading

ऋषिकेश. यहां एक टैक्सी मालिक से बीस हजार रुपये लूटने के आरोपी तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। देहरादून देहात के पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोभाल ने मंगलवार को बताया कि ऋषिकेश के रानीपोखरी पुलिस थाने के तहत जॉलीग्रान्ट पुलिस चौकी के तीन सिपाहियों पर ऋषिकेश निवासी टैक्सी मालिक अभिनव रॉय से कथित तौर पर बीस हजार रुपये लूटने के लिए सोमवार को मुकदमा दर्ज किया गया ।

डोभाल ने बताया कि तीनों आरोपी सिपाहियों – अजय बिष्ट, पुष्पेंद्र कुमार तथा विनीत को देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी ने कल सोमवार को ही तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उन्होंने बताया कि जल्द ही इनकी गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 19 मई को अपराध करते समय तीनों आरोपी ड्यूटी पर नहीं थे।

जानकारी के अनुसार, पीड़ित अभिनव रॉय को उन्होंने जॉलीग्रान्ट पुलिस अवरोधक पर रोका और किसी प्रतिबंधित पदार्थ के झूठे मामले में फंसाकर जेल में डालने की धमकी देकर बीस हजार रुपये मांगे। इससे डरकर रॉय ने अपने ऋषिकेश स्थित घर से लाकर ये पैसे इन तीनों सिपाहियों को दे दिए। लूट का शिकार हुए रॉय ने अगले दिन सारा घटनाक्रम देहरादून के एसएसपी जोशी को बताया जिसके बाद उन्होंने इसकी जांच के आदेश दिए।(एजेंसी)