Drown
Representational Pic

Loading

देहरादून. उत्तराखंड के नैनीताल जिले में बारिश के पानी से उफनती कोसी नदी में रविवार को तीन महिलायें डूब गयी। राज्य आपदा प्रबंधन रिस्पांस बल ने एक मृतक का शव बरामद कर लिया है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। प्रदेश में पिछले 24 घंटे से हो रही लगातार तेज बारिश की वजह से नदियों एवं नहरों में पानी की अधिकता के कारण कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो गयी है। एसडीआरफ के सूत्रों ने बताया कि खैरना में कोसी नदी में जलस्तर अचानक बढ़ गया जिससे तीन महिलायें बह गयी।

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों से घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ टीमों ने इलाके में राहत अभियान शुरू किया उन्होंने बताया कि नदी के उफान पर होने के बावजूद एसडीआरएफ टीम ने एक शव बरामद कर लिया। मृतक की पहचान 30 साल की कमला देवी के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया कि दो अन्य महिलायें ललिता देवी (30) एवं लता देवी (26) की तलाश जारी है।

उन्होंने बताया कि तीनों महिलायें सुबह ईंधन के लिये लकड़ी चुनने एवं चारा लाने जंगल में गयी थी जब वह कोसी नदी में बह गयीं। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में जबरदस्त बारिश हुयी है। देहरादून में 94.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है। नदियों एवं नहरों में पानी भर कर बहने के कारण पौड़ी जिले के कोटद्वार में तथा उत्तरकाशी जिले के यमुनोत्री में कई स्थानों पर सड़कें क्षतिग्रस्त हो गयी। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले 24 घंटों में प्रदेश में इसी तरह का मौसम रहेगा और विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। (एजेंसी)