Two incidents of robbery in the capital, businessmen looted 1.25 crore

    Loading

    ओम प्रकाश मिश्र 

    रांची. रांची (Ranchi) के खलारी और जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत लूट की दो अलग-अलग घटनाओं में हथियारबंद लुटेरों ने बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया। रांची के खलारी थाना (Khalari Police Station) क्षेत्र अंतर्गत एक जेवर की दुकान (Jewelry Shop) से रविवार की शाम 6 बजे तीन नकाबपोश अपराधियों ने हथियार के बल पर 4 लाख रुपए मूल्य के जेवरात लूट लिए। वहीं, रांची के जगन्नाथ पुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ओबरिया रोड में सोमवार सुबह 6 बजे 5 अज्ञात लुटेरों ने हथियार के बल पर एक व्यवसायी से 1.25 करोड़ रुपए लूट लिए। रविवार को शाम 6 बजे खलारी के राय स्वामी नगर चौक पर स्थित सोनी ज्वेलर्स (Sony Jewelers) से तीन नकाबपोश लूटेरे हथियार के बल पर 4 लाख रुपए के जेवरात लूट कर फरार हो गये। रविवार को शाम 6 बजे जब लूटेरों ने इस वारदात को अंजाम दिया तब चौक में चहल-पहल का माहौल था। 

    सोनी ज्वेलर्स के मालिक राजेस सोनी ने बताया कि दो नकाबपोश मोटरसाइकिल से उनके दुकान पर पहुंचे और जेवर दिखाने कहा। जेवर देखने के क्रम में दोनों अपराधियों ने सोने के 9 अंगूठी और चार चैन लिए और दुकान से बाहर जाने लगे। बाहर पल्सर मोटरसाइकिल में बैठा उनका एक साथी पहले से ही इनके लौटने का इंतजार कर रहा था।  दोनों अपराधी जेवर लेकर दुकान से बाहर जाने लगे तब दुकान मालिक को लूट का अंदेशा होने पर उन्हें पकड़ने के लिए चिल्लाते हुए उनका पीछा किया। उनकी आवाज सुनकर चौक पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी। लोगों ने लूटेरों को पकड़ने की कोशिश की तो दोनो लूटेरों ने हाथ में पिस्टल निकाल कर भीड़ की ओर तान दिया इससे लोग डर गए और तीनों अपराधी मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गए। घटना की जानकरी मिलने पर पुलिस वहां पहुंचकर घटना की जांच शुरु कर दी है।

    पिस्टल दिखाकर लूट को दिया अंजाम

    इसी तरह रांची के जग्गनाथ पुर थाना क्षेत्र के ओबरिया रोड में सोमवार सुबह 6 बजे हथियार से लैस 5 लूटेरों ने खूंटी के एक व्यवसायी निकेश मिश्र से 1.25 करोड़ रुपए लूट लिए। मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को सुबह 6 बजे व्यवसायी निकेश मिश्र तीन लोगों के साथ अपने कार से 1.25 करोड़ रुपए लेकर किसी महाजन के यहां जमा करने जा रहे थे। जैसे ही वो अपने घर के एक गली में पहुंचे उसी वक्त इंडिका कार में सवार पांच लोगों में से तीन लोगों ने निकेश मिश्र की कार को रोक कर कार में बैठे लोगों की कनपट्टी में पिस्टल सटा कर रुपयों से भरा बैग लूट लिया और अपनी कार में बैठकर फरार हो गए।

    पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी

    इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी। लूटेरों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी को खंगाल रही है। पिछले कुछ महीने से रजधानी के विभिन्न इलाकों में चोरी और लूट की घटना को अपराधी बेख़ौफ़ अंजाम देने लगे हैं। रांची के ओबरिया रोड में जहां पर आज लूट की घटना को लूटेरों ने अंजाम दिया, वहां से महज 50 मीटर की दुरी पर  पुलिस चौकी स्थित है। अपराधी बेख़ौफ़ शहर में घूम रहे है और आए दिन लूट की घटना को अंजाम दे रहे है। दो दिन पहले भी रांची के एक जेव्लर की दुकान में अपराधियों ने करीब 5 लाख रुपए के जेवर लूट लिए थे।