Two terrorists killed in an encounter with security forces in Anantnag
File Photo

    श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के दो आतंकवादी (Terrorist) मारे गए। पुलिस ने बृहस्पतिवार को इस बारे में बताया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों (Security Forces) ने बिजबेहरा के कांदीपोरा में बुधवार को घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। 

    अधिकारी ने बताया, ‘‘अभियान के दौरान आतंकियों की मौजूदगी का पता लगने पर उन्हें समर्पण का मौका दिया गया। लेकिन उन्होंने सुरक्षा बल पर गोलीबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।” उन्होंने बताया कि अंधेरे के कारण बुधवार को अभियान रोक दिया गया लेकिन रात भर घेराबंदी जारी रखी गई। 

    उन्होंने बताया, ‘‘बृहस्पतिवार सुबह छिपे हुए आतंकियों से कई बार समर्पण करने को कहा गया लेकिन आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए।” 

    मारे गए आतंकियों की पहचान आदिल अहमद भट और जाहिद अहमद राठेर के तौर पर हुई। वे प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे। 

    अधिकारी ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक दोनों आतंकवादी सुरक्षा बलों पर हमले, नागरिकों को यातना देने समेत आतंकवाद के कई मामलों में संलिप्त रहे थे। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और कारतूस समेत कई सामग्री बरामद की गई है। (एजेंसी)