After Jharkhand, zomato will now bring liquor to its home in Odisha

Loading

नई दिल्ली. रेस्तरां के बारे में ऑनलाइन जानकारी और खाने की बुकिंग के लिये मंच उपलब्ध कराने वाली कंपनी जोमैटो झारखंड के बाद अब ओड़िशा में शराब (अल्कोहल) की घरों तक आपूर्ति करेगी। कंपनी राज्य में इसकी शुरूआत राजधानी भुवनेश्वर से करने जा रही है। जोमैटो ने एक बयान में कहा कि भुवनेश्वर से शुरू करने के बाद कंपनी राउरकेला, बालेश्वर, संबलपुर और कटक जैसे ओड़िशा के दूसरे शहरों में भी घरों तक शराब की डिलिवरी करेगी। जोमैटो के उपाध्यक्ष राकेश रंजन ने कहा, ‘‘हम ओड़िशा में लोगों को सेवा देकर खुश हैं। वे अब हमसे किराना और खाने के सामान के अलावा शराब के लिये भी जोमैटो मंच का उपयोग कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि कंपनी सुरक्षा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिये आबकारी विभाग के साथ मिलकर काम कर रही है। साथ ही खपत और पहचान सत्यापन व्यवस्था भी तैयार कर रही है ताकि पात्र व्यक्ति ही इसका आर्डर और उसका सेवन कर सके। रंजन ने सुरक्षित और दिशानिर्देशों का पालन करते हुए घर तक अल्कोहल पहुंचाने की सेवा शुरू करने में सहयोग को लेकर ओड़िशा सरकार और खुदरा शराब उद्योग का आभार जताया। बयान के अनुसार जोमैटो ने शराब की सुरक्षित डिलिवरी को लेकर कई सुरक्षा उपाय तैयार किया है।

आर्डर के समय संबंधित व्यक्ति की उम्र के सत्यापन के साथ उसकी आपूर्ति के समय भी इसकी जांच की व्यवस्था की गयी है। आर्डर करने वाले को अपनी पहचान और उम्र की जानकारी देने को लेकर वैध पहचान पत्र ‘अपलोड’ करना होगा। बाद में शराब की आपूर्ति करते समय उसका सत्यापन किया जाएगा। साथ ही उत्पाद श्रेणी सीमा का भी प्रावधान किया गया है कि ताकि पात्र व्यक्ति ही इसकी सही तरीके से आर्डर कर सके। इससे पहले, जोमेटो और स्विगी ने 21 मई से झारखंड की राजधानी रांची से शराब की घरों तक डिलिवरी शुरू करने की घोषणा कर थी।(एजेंसी)