tourist spots

भुवनेश्वर. ओडिशा सरकार ने अक्टूबर से राज्य के सभी पर्यटन स्थलों को फिर से खोलने का फैसला किया है, जो कोविड-19 महामारी के कारण छह महीने से अधिक समय से बंद हैं। पर्यटन मंत्री जे पी पाणिग्रही ने रविवार को कहा कि उनके विभाग ने पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए राज्य के विभिन्न स्थलों को बढ़ावा देने के लिए एक मास्टर प्लान तैयार किया है।

विश्व पर्यटन दिवस 2020 के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के बाद उन्होंने कहा, “हमने कोविड-19 महामारी के बीच स्वास्थ्य सुरक्षा दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए अक्टूबर से सभी पर्यटक स्थलों को फिर से खोलने का फैसला किया है।” पाणिग्रही ने पर्यटन स्थलों को फिर से खोलने की तारीख का उल्लेख नहीं किया।

लोगों से राज्य में आने का आग्रह करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच यात्रियों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए गए हैं। एक बयान में मुख्यमंत्री को उद्धृत कर कहा गया, “मैं आप सभी का ओडिशा में स्वागत करता हूं, क्योंकि हम राज्य को पर्यटन के लिए खोलेंगे और ओडिशा में आपके प्रवास के दौरान आपको सुरक्षित, सुखद और आरामदायक अनुभव प्रदान करने के प्रति उत्सुक हैं।”

पटनायक ने लोगों को सड़क मार्ग के माध्यम से राज्य के विभिन्न पर्यटन स्थलों की यात्रा के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ‘ओडिशा बाई रोड’ अभियान शुरू किया। (एजेंसी)