Odisha reopens world's largest white crocodile park after annual census

केंद्रपाड़ा: एस्टूराइन मगरमच्छों की वार्षिक जनगणना के समापन के बाद, ओडिशा के भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान (Odisha’s Bhitarkanika National Park), जो कि केंद्रपाड़ा जिले (Kendrapara District) में दुनिया का सबसे बड़ा सफेद मगरमच्छ पार्क है, रविवार को पर्यटकों के लिए फिर से खोल दिया गया हैं। आज वार्षिक जनगणना के बाद फिर से खुलने के पहले दिन एक बड़ी गिरावट की सूचना मिली थी। लोगों के कई समूह पिकनिक के लिए आए और पर्यटन स्थल का आनंद लिया।

एक पर्यटक अश्विनी ने कहा, “हमारा समूह भितरिका नेशनल पार्क (Bhitarkanika National Park) में पिकनिक के लिए आया है। यहाँ मौसम बहुत सुहाना है और हमने इसका भरपूर आनंद लिया। यह पर्यटन को बढ़ावा देगा।”

एक अन्य पर्यटक, पारुल ने कहा, “हम कटक से पारिवारिक पिकनिक के लिए आए हैं। हमने इसका भरपूर आनंद लिया है और नाव पर रहते हुए मगरमच्छ, बंदर, पक्षियों की कई तस्वीरें क्लिक की हैं।”

भितरकनिका समृद्ध, हरे-भरे जीवंत जीवंत पारिस्थितिकी तंत्र है जो ओडिशा में केंद्रपाड़ा जिले के पूर्वोत्तर कोने में ब्राह्मणी-बैतरणी नदी के मुहाना क्षेत्र में स्थित है। यह क्षेत्र पूर्व में बंगाल की खाड़ी के साथ खाड़ियों के एक नेटवर्क द्वारा प्रतिच्छेद किया गया है।