sambhal

संभल (उप्र). संभल (Sambhal) जिला अस्‍पताल में कुत्‍ते द्वारा एक शव खींचने का वीडियो वायरल होने के बाद एक सफाई कर्मचारी और एक वार्ड ब्वॉय को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही अस्पताल में आपात सेवा में तैनात चिकित्‍सक और फार्मासिस्‍ट से स्‍पष्‍टीकरण मांगा गया है।

जिला अस्पताल के मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉक्टर सुशील वर्मा ने शुक्रवार को बताया कि प्रारंभिक जांच के बाद सफाई कर्मचारी और वार्ड ब्वॉय को निलंबित कर दिया गया है और आपात सेवा में तैनात चिकित्सक और फार्मासिस्ट से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्‍होंने कहा कि इस मामले में एक जांच समिति गठित की गई है, जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डॉ अमिता सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि संभल के जिला अस्पताल की यह घटना बड़ी दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है तथा इस मामले में त्‍वरित कार्रवाई की गई है। उन्‍होंने बताया कि सीएमएस द्वारा बनाई गई जांच कमेटी की रिपोर्ट 24 घंटे में आएगी और दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उल्‍लेखनीय है कि अमरोहा की रहने वाली 15 वर्षीय लड़की संभल जिले में गत दिनों एक दुर्घटना में घायल हो गई थी और उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई। अस्‍पताल में रखे लड़की के शव को कुत्‍ता खींच रहा था। इस घटना का करीब 20 सेकेंड का वीडियो वायरल हो गया था।