school student
File Photo

Loading

भुवनेश्वर: करीब नौ महीने के अंतराल के बाद शुक्रवार को ओडिशा (Odisha) भर के स्कूलों ने कोविड-19 दिशा-निर्देशों (Covid-19 Guidelines) का कड़ाई से पालन करते हुए उन छात्रों (Students) के लिए अपनी कक्षाओं को फिर से खोल दिया जो शीघ्र ही अपनी बोर्ड परीक्षा (Board Exam) में शामिल होने वाले हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

कक्षा 10वीं, 12वीं के छात्रों के लिए 100 दिन के शिक्षण लक्ष्य को पूरा करने के मद्देनजर संकाय सदस्यों ने सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन करते हुए बैठने की व्यवस्था करायी है। 

अधिकारी ने कहा कि स्कूल परिसर में प्रवेश करने वाले सभी लोगों को फेस मास्क (Face Mask) पहनना होगा और सैनिटाइजर (Sanitizer) का इस्तेमाल करना होगा। स्कूल और जन शिक्षा मंत्री एस आर दास (S R Das) ने बताया कि 20-25 से अधिक छात्रों के साथ कक्षाएं शनिवार और रविवार को भी आयोजित की जाएंगी। 

उन्होंने कहा कि सिलेबस में 30 फीसदी की कमी की गई है और आगे कोई कटौती नहीं की जाएगी। अधिकारी के मुताबिक सरकार ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को स्कूलों में नियमित स्वास्थ्य जांच कराने की व्यवस्था करने को कहा है। (एजेंसी)