Representational Pic
Representational Pic

    ओडिशा: ओडिशा (Odisha) के केंद्रपाड़ा जिले (Kendrapada District) के निजी अस्पताल (Private Hospital) में रविवार को दो नवजात बच्चियों (Newborn Baby Girl)  के जन्म से जुड़ा मामला सामने आया है। जिसे देखकर डॉक्टर (Doctor) भी हैरान हो गए। डॉक्टरों ने बताया कि महिला ने डिलीवरी (Delivery) के समय  दो बच्चियों (2 Twins Girl Born)को एक साथ जन्म दिया है।  लेकिन महिला ने बच्चियों के जन्म के समय दो ऐसी जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया है। जिसका एक ही शरीर है, जिनके दो सिर और तीन हाथ है। डॉक्टरों ने बताया कि ऐसे बच्चों का जन्म से जुड़ा मामला बहुत ही कम होता है। जिसमें जन्म के समय ऐसी स्थिति हो। महिला एक गरीब परिवार (Family) से है।

    दोनों बच्चियों का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ है। महिला दूसरी बार मां बनी है। केंद्रपाड़ा जिला अस्पताल के शिशु विशेषज्ञ डॉक्टरों ने बताया कि बच्चियों का सिर पूरी तरह से विकसित है। दोनों नवजात बच्चियों के दो नाक है दोनों बच्चियां मुंह से आहार का सेवन कर रही है। दोनों एक दूसरे से जुड़ी हुई है लेकिन बच्चियों के 4 नहीं 3 ही हाथ है।

    दोनों जुड़वा बच्चियों का जन्म ऑपरेशन से एक निजी अस्पताल में हुआ। बच्चियों के जन्म के बाद उन्हें केंदपाड़ा के जिला मुख्यालय केअस्पताल में भर्ती कराया गया।