All England Championships: Ashwini Ponnappa-N Sikki Reddy Upset Sixth Seeds to Reach Quarters

भारतीय जोड़ी का अगला मुकाबला नीदरलैंड की सेलेना पीक और चेरील सीनेन की विश्व में 24वें नंबर की जोड़ी से होगा।

    बर्मिंघम. अश्विनी पोन्नपा (Ashwini Ponnappa) और एन सिक्की रेड़ी (N Sikki Reddy) की भारतीय महिला युगल जोड़ी ने गुरुवार की रात यहां सीधे गेम में जीत दर्ज करके आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप (All England Championships) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

    अश्विनी और सिक्की की विश्व में 30वें नंबर की जोड़ी ने दूसरे दौर के मैच में गैब्रिएला स्टोइवा और स्टेफनी स्टोइवा की 13वीं रैंकिंग की बुल्गारियाई जोड़ी को 33 मिनट तक चले मैच में 21-17, 21-10 से हराया।

    भारतीय जोड़ी का अगला मुकाबला नीदरलैंड की सेलेना पीक और चेरील सीनेन की विश्व में 24वें नंबर की जोड़ी से होगा। उन्हें इंडोनेशिया की तीसरी वरीयता प्राप्त ग्रेसिया पोली और अपरियानी रहायु के हटने से फायदा मिला। पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की विश्व में 10वें नंबर की जोड़ी हालांकि डेनमार्क के किम एस्ट्रुप और एंडर्स सकारुप रासमुसेन से 16-21, 21-11, 17-21 से हार गयी।

    विश्व में 13वें नंबर की जोड़ी से यह उनकी लगातार दूसरी हार है। इससे पहले स्विस ओपन में भी उन्हें नीदरलैंड की जोड़ी से हार मिली थी। पुरुष एकल में समीर वर्मा भी दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाये। उन्हें डेनमार्क के एंडर्स एंटोसेन ने 22-20, 21-10 से हराया।

    ध्रुव कपिला और मेघना जक्कामपुडी की मिश्रित युगल जोड़ी भी डेनमार्क के निकलास नोहर और एमेली मेगलुंड से 19-21, 8-21 से हारकर बाहर हो गयी। ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और युवा लक्ष्य सेन ने गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी थी।