भारत से खेलना सीखें, सच बोलूंगा तो प्रोग्राम बंद कराने वाले फोन आने लगेंगे : पाक के बासित अली

खेल, क्रिकेट फैन्स और खिलाड़ियों को पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज बासित अली ने भारत से सीख लेने की सलाह दी है। अली ने यूट्यूब चैनल पर कहा कि भारत का पिछले कुछ सालों में काफी अच्छा प्रदर्शन

खेल, क्रिकेट फैन्स और खिलाड़ियों को  पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज बासित अली ने  भारत से सीख लेने की सलाह दी है। अली ने यूट्यूब चैनल पर कहा कि भारत का पिछले कुछ सालों में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट में सुपर पॉवर लेने के लिए कड़ी मेहनत और ईमानदारी की जरूरत है।  बुमराह, विराट कोहली और नई पीढ़ी के यशस्वी जयसवाल ऐसे ही भारत को नहीं मिल गए। इसके पिछे कड़ी मेहनत नजर आती है। वहीं बहुत जल्दी जयसवाल टीम इंडिया के लिए खेलेंगे।  बासित ने  पाकिस्तान सरकार पर तंज कसते हुए कहा- सच बोलूंगा तो प्रोग्राम बंद कराने के लिए टेलिफोन आ जाएगा। बता दें कि यह वीडियो एक हफ्ता पुराना होने के बावजूद खूब वायरल हो रहा है। 

जो दिख रहा है, उसे नकारा नहीं जा सकता
भारत ने पाकिस्तान को अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में  10 विकेट से परास्त किया था। जिसका पाकिस्तान में काफी आलोचना हुई थी। बासित ने इस पर कहा, “कुछ लोग कहते हैं कि मैं भारत की बहुत तारीफ करता हूं। मेरा सवाल है कि जो दिख रहा है, उसको कैसे नकार दें? आपको भारत की जूनियर टीम का प्रदर्शन देखकर अक्ल आ जाए तो बहुत अच्छा है। मैंने क्रिकेट खेली है, इसलिए बात कर रहा हूं। यशस्वी, कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई ऐसे प्लेयर हैं जो किसी भी टीम में खेल सकते हैं। त्यागी के बाउंसर और तेजी का हमारे बल्लेबाजों के पास जवाब नहीं था। इसलिए, अपना नजरिया अपने पास रखें। कुछ दिन बाद हम बांग्लादेश और आयरलैंड के अलावा किसी से नहीं जीत पाएंगे।”

प्लेयर्स में हैं दोस्ती लेकिन…..
बासित ने अंडर 19 सेमी की पर कहा, “सुशांत मिश्रा का एक तेज बाउंसर हैदर अली को लगा। मिश्रा ने फौरन पास जाकर प्यार से उनका हाल पूछा। विराट कोहली हमारे पेसर मोहम्मद आमिर को बैट गिफ्ट करते हैं। ये है खेल भावना। गड़बड़ी कहीं और है। अब मैं ज्यादा कुछ कहूंगा तो ऊपर से (इमरान खान सरकार या फौज की तरफ इशारा) फोन आ जाएगा कि अपना प्रोग्राम बंद करें। हमारा कप्तान सिर्फ अपने लिए खेलता दिखा।” 
 
पता नहीं जिंदा रहूं न रहूं…
बासित ने यशस्वी जयसवाल के बारे में कहा, “जयसवाल को देखिए वो किस तरह टीम और देश के लिए खेला। उससे सीखिए। मेरी बात याद रखिएगा। पता नहीं कल जिंदा रहूं, न रहूं। जयसवाल बहुत जल्द भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला है। वो सबसे अलग है। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसा नाम कमाएगा। दिव्यांश सक्सेना भी बेहतरीन खेला”