ओलंपिक के पूल A मैच में भारतीय पुरुष हॉकी टीम की बड़ी जीत, मेजबान जापान को 5-3 से हराया

    Loading

    टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic 2020) में भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian men’s hockey team) का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। शुक्रवार को हुए पूल ए मैच में भारत (India) ने मेजबान जापान (Japan) को 5-3 से हरा दिया। इसी जीत के साथ भारतीय टीम ने प्रतियोगिता में लगातार तीसरी जीत हासिल की है। 

    भारत की तरफ से हरमनप्रीत सिंह ने 13वें मिनट पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला जबकि गुरजंत सिंह (17वें और 56वें), शमशेर सिंह (34वें) और नीलकांत शर्मा (51वें मिनट) ने मैदानी गोल किये। जापान की तरफ से केंता तनाका (19वें), कोता वतानबे (33वें) और काजुमा मुराता (59वें मिनट) ने गोल किये।

    एक अगस्त को होगा क्वाटर फाइनल 

    भारत ने पहले ही क्वाटर फाइनल में अपनी जगह बना ली थी  एक अगस्त को भारतीय टीम पूल बी में तीसरे नंबर की टीम के साथ मैच खेलेगी। 

    पांच में से चार मैच जीते 

    भारतीय टीम का ओलंपिक में अब तक का शानदार प्रदर्शन रहा है अभी तक खेले गए लीग के पांच मैचों में से चार पर उसे जीत मिली है। वहीं ऑस्ट्रलिया के खिलाफ खेले गए मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट टेबल की बात करें तो भारतीय टीम 12 पॉइंट के साथ पूल ए में दुसरे नंबर पर है, वहीं 13 पॉइंट के साथ ऑस्ट्रलिया पहले स्थान पर काबिज है