i-m-definitely-in-race-for-tokyo-olympics-saina-nehwal

हाल में वह चोटों से जूझ रही थीं और उनके अगले साल एशियाई टूर से वापसी की उम्मीद है।

कोलकाता. भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने शनिवार को कहा कि वह निश्चित रूप से तोक्यो ओलंपिक की दौड़ में शामिल हैं लेकिन इससे पहले उन्हें लय में वापसी करनी होगी और टूर्नामेंट जीतने होंगे।

वर्ष 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना (Saina Nehwal) बैडमिंटन विश्व महासंघ की तोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन रैंकिंग में 22वें स्थान पर खिसक गयीं। हाल में वह चोटों से जूझ रही थीं और उनके अगले साल एशियाई टूर से वापसी की उम्मीद है।

साइना (Saina Nehwal) ने ‘इंडियन चैम्बर ऑफ कामर्स’ द्वारा आयोजित वर्चुअल सत्र में कहा, ‘‘मैं जानती हूं कि हर किसी के दिमाग में ओलंपिक ही है। यह बहुत बड़ा है, लेकिन इससे पहले आपको इतने सारे टूर्नामेंट के बारे में सोचना होता है। मुझे लय में वापसी करनी होगी और शीर्ष 20 में शामिल खिलाड़ियों के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी। ”

उन्होंने कहा, ‘‘इससे पहले दो-तीन महीने की ट्रेनिंग है। आपको पूरी तरह से फिट होना होगा और सात-आठ टूर्नामेंट खेलने होंगे, इसके बाद ही मैं ओलंपिक के बारे में सोचूंगी। लेकिन हां, मैं निश्चित रूप से दौड़ में शामिल हूं। मैं अच्छा करना चाहती हूं और मैं इसके लिये कड़ी मेहनत कर रही हूं। ”

टेनिस सुपरस्टार रोजर फेडरर की मुरीद 30 साल की साइना ने कहा कि अगर यह स्विस स्टार और नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और सेरेना विलियम्स जैसे खिलाड़ी इस उम्र में दमदार प्रदर्शन दिखा सकते हैं तो वह भी ऐसा कर सकती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘जोकोविच, फेडरर, नडाल, सेरेना शानदार उदाहरण है जो अच्छा कर रहे हैं। मैं भी ‘फाइटर’ हूं और मैं भी वापसी करूंगी। जब वह ऐसा कर सकते हैं तो मैं क्यों नहीं? ”

उन्होंने कहा, ‘‘हां, ऐसा भी समय था जब मुझे लगा कि मुझे खेलना बंद कर देना चाहिए और मैं और नहीं जीत सकती। लेकिन फिर मैंने सोचा कि मैं ऐसा कर सकती हूं। मुझे लड़ना पसंद है। मैं घर पर बैठकर क्या करूंगी। यह मेरी जिंदगी है, यह मेरा काम है। ” (एजेंसी)