India vs Bangladesh 1st Test : भारत ने बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराया

इंदौर, भारत और बांग्लादेश के बीच में दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो गई है. सीरीज का पहला मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में शुरू हुआ है. भारत ने शनिवार को यहां बांग्लादेश को पहले टेस्ट क्रिकेट

 

इंदौर, भारत और बांग्लादेश के बीच में दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो गई है. सीरीज का पहला मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में शुरू हुआ है. भारत ने शनिवार को यहां बांग्लादेश को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन ही पारी और 130 रन से करारी शिकस्त दी। बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रन पर सिमट गयी थी जिसके जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 493 रन बनाकर समाप्त घोषित की। बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन ही बना पायी। भारत ने इस तरह से दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी। दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा जो दिन रात्रि मैच होगा।

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन अच्छा खेल खेला और बांग्लादेश टीम को 150 रन पर रोक दिया.भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल शुरू किया. मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक की वजह से भारतीय टीम ने इंदौर टेस्ट में विशाल स्कोर खड़ा किया. मयंक के साथ अजिंक्य रहाणे ने 86 और चेतेश्वर पुजारा ने 54 रन का योगदान दिया. आखिरी सेशन में मयंक के अलावा रवींद्र जडेजा और उमेश यादव ने भी अच्छा खेल खेला. चौथे विकेट के लिए मयंक ने, रहाणे के साथ 190 और फिर पांचवें विकेट के लिए रवींद्र जडेजा के साथ 123 रन की साझेदारी की. दूसरे दिन भारत की पहली पारी का स्कोर 6 विकेट पर 493 रन था. रवींद्र जडेजा 60 रन और उमेश यादव 25 रन बनाकर क्रीज पर थे. भारत ने पहली पारी में 343 की बढ़त हासिल की है.

आज तीसरे दिन भारत ने पहली पारी का स्कोर 6 विकेट पर 493 रन पर समाप्त घोषित कर दी. इसके बाद पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश दूसरी पारी खेलने के लिए क्रीज पर उतरी. पहली पारी में 343 रन से पिछड़ने के बाद बांग्लादेश की दूसरी पारी की शुरुआत भी बेहद खराब रही। लंच के समय बांग्लादेश ने 4 विकेट पर 60 रन बनाए.उसके बाद चाय के समय तक बांग्लादेश का स्कोर 6 विकेट पर 191 रन था. चाय ब्रेक के बाद बांग्लादेश की हालत और ख़राब हुई. बांग्लादेश एक के बाद एक विकेट खोने लगा और भारतीय टीम की मैच जीतने की संभावनाएं बढ़ने लगी. आखिर में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर दो टेस्ट मैच के सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.