IND vs BAN: आज नागपुर में होगी आर-पार की लड़ाई

नागपुर, भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की टी 20 सीरीज शुरू है. आज इस सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. आज का मैच दोनों टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण

नागपुर, भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की टी 20 सीरीज शुरू है. आज इस सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. आज का मैच दोनों टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. यह मैच आज यानी रविवार को शाम 7 बजे से शुरू होगा.

पहले टी-20 मैच में बांग्लादेश ने भारत को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली.पहले मैच में हार ने के बाद भारत ने दूसरे मैच में धमाकेदार वापसी की और बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया. इसके बाद भारत और बांग्लादेश ने टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. अब आज का मैच निर्णायक हो गया है.

बात करे नागपुर के वीसीए स्टेडियम की तो, इस स्टेडियम में अब तक कुल 12 टी-20 मैच खेले गए हैं. वहीं,पिच पर आद्रता (ह्यूमिडिटी) बहुत अधिक रह सकती है और ओस निर्णायक भूमिका निभा सकता है. आज मौसम अच्छा रहेगा. हालांकि, नागपुर की पिच आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं मानी जाती है.

बांग्लादेश ने दूसरे टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 153 रन का स्कोर बनाया, जिसे भारत ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा का फॉर्म में लौटना भारत के लिए अच्छी बात है. उन्होंने अपने करियर के 100वें और सीरीज के दूसरे मैच में 43 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेलकर भारत को एकतरफा जीत दिलाई.

भारत के कप्तान रोहित चाहेंगे कि उनके तेज गेंदबाज इस मैच में अपने प्रदर्शन को सुधारें. आज की मैच में तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है. जिन्होंने पहले मैच में 37 और दूसरे मैच में 44 रन खर्च कर डाले थे. इसके अलावा मेजबान टीम इस मैच में अपनी फील्डिंग में भी सुधार करना चाहेगी.

वहीं दूसरी तरफ, बांग्लादेश की टीम इस मैच को जीतकर पहली बार भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतना चाहेगी. कप्तान महमूदुल्लाह चाहेंगे कि उसके बल्लेबाज इस मैच मेंअच्छा स्कोर बनाए, ताकि गेंदबाज, खासकर स्पिन गेंदबाज वीसीए स्टेडियम की पिच का फायदा उठा सके.

टीम :
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर.

बांग्लादेश: महमुदुल्ला (कप्तान), लिटन दास, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), सौम्य सरकार, आफिफ हुसैन, मोसाद्देक हुसैन, अमिनुल इस्लाम, शफिउल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन.