Indian men win gold in 50m rifle 3 positions team event

भारतीय निशानेबाजों ने पहले सीरिज में 10.1, 10.5, और 9.5 का स्कोर किया जबकि अमेरिका के खिलाड़ियों ने 9.9, 9.8 और 9.5 अंक जुटाये।

    नयी दिल्ली. भारत के स्वप्निल कुसाले (Swapnil Kusale), चैन सिंह (Chain Singh) और नीरज कुमार (Niraj Kumar) ने आईएसएसएफ (अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ) विश्व कप (ISSF World Cup) के 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंन में पुरुष टीम के फाइनल में अमेरिका को 47-25 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

    भारतीय तिकड़ी ने अमेरिका के निकोलस मोवरर, टिमोथी शेरी और पैट्रिक सुंदरमन को यहां डा. कर्णी सिंह निशानेबाजी परिसर में शुक्रवार को आसानी से हराकर इस टूर्नामेंट का 12वां स्वर्ण पदक जीता।

    भारतीय निशानेबाजों ने पहले सीरिज में 10.1, 10.5, और 9.5 का स्कोर किया जबकि अमेरिका के खिलाड़ियों ने 9.9, 9.8 और 9.5 अंक जुटाये। अमेरिकी निशानेबाजों ने इसके बाद अगले तीन सीरिज में अपने खेल के स्तर को ऊंचा किया लेकिन वे कभी भारतीय टीम की बराबरी नहीं कर सके।

    भारतीय टीम को फाइनल में गुरूवार को हंगरी का सामना करना था लेकिन अपने स्टार निशानेबाज पीटर सिडी से जुड़े विवाद के कारण हंगरी के हट जाने से उसे क्वालीफिकेशन में तीसरे स्थान पर काबिज अमेरिका के खिलाफ खेलना पड़ा। बुधवार को क्वालीफिकेशन में 875 अंक के साथ भारतीय टीम पहले स्थान पर थी जबकि इस्तवान पेनी, जावान पेकलर और सिडी की हंगरी की टीम दूसरे स्थान पर थी।