Indian Racer CS Santosh

Loading

-विनय कुमार

मोटरस्पोर्टस जगत में भारत के नामचीन बाइक रेसर सी.एस संतोष (CS Santosh) इस समय मौत से अपनी जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे हैं। बाइक रेसर सीएस संतोष (Bike Racer CS Santosh) सऊदी अरब में आयोजित की जा रही डकार रैली (Dakar rally) में भाग लेने पहुंचे थे। वहीं एक रेसिंग के दौरान खतरनाक एक्सीडेंट हो गया। दुर्घटना के तुरंत बाद सीएस संतोष (CS Santosh) को एयर एंबुलेंस से रियाद (Riyadh) के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है।

बाइक रेसर सीएस संतोष (CS Santosh) की ये ऐक्सिडेंट बीते बुधवार हीरो मोटोस्पोर्टस (Hero Motor Sports, UAE) की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए डकार रैली (Dakar rally) के दौरान हुई। फिलहाल संतोष डॉक्टर्स की निगरानी में हैं।

‘हीरो मोटोस्पोर्ट्स ने इस घटना को लेकर अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, “डकार रैली (Dakar rally) 2021 के चौथे चरण में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी जिसमें संतोष (CS Santosh) का एक्सीडेंट हुआ। उन्हें रियाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, प्रारंभिक जांच में हालत स्थिर लग रही है। उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए हमारे साथ प्रार्थना करें।”

रिपोर्टस के मुताबिक, सीएस. संतोष (CS Santosh) के सिर में चोट लगी है। दुर्घटनास्थल पर जब एयर एंबुलेस से मेडिकल हेल्प पहुंची थी वो होश में थे। वहां से डॉक्टर्स की टीम उन्हें फ़ौरन इलाज के लिए अपने साथ रियाद ले गई।

कुछ दिनों पहले सीएस संतोष (CS Santosh) की ही तरह साल 2020 में डकार रैली (Dakar rally) के इसी चरण में जाने माने रेसर पाउलो गोंजालवेज (Paulo Gonzalvez) भी ऐक्सिडेंट का शिकार हुए थे और इस हादसे के कारण उनकी मौत हो गई थी। पाउलो गोंजालवेज की मौत के बाद उनकी टीम ने डकार रैली (Dakar rally) से अपना नाम वापस ले लिया था।

ग़ौरतलब है कि, सीएस संतोष 7वीं बार डकार रैली (Dakar rally) में भाग ले रहे थे। इस रैली के चौथे चरण में उनका एक्सीडेंट तब हुआ जब उनकी बाइक की स्पीड 135 किमी प्रति घंटे के करीब थी। संतोष पहली बार दुर्घटना का शिकार नहीं हुए हैं, 2013 में भी ‘अबुधाबी डेजर्ट चैलेंज’ (Abu Dhabi Desert Challenge, 2013) में भी उनका ऐक्सिडेंट हुआ था। उस हादसे में उनकी सुजूकी एमएक्स450एक्स में आग लग गई थी और वो घायल भी हो गए थे।